सिरसा में सरपंच प्रतिनिधि कर रहे हैं नशा तस्करी, दो किलोग्राम अफीम के साथ तीन लोग गिरफ्तार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Suren Sawant, Yuva Haryana
Sirsa, 16 July, 2018

जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने प्रवर पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुये सीआईए सिरसा इंचार्ज इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए SP साहब द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन प्रबल प्रहार के तहत गश्त व चैकिंग के दौरान S-Cross कार सवार तीन व्यक्तियों से 2 किलो ग्राम अफीम की खेप बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान कार चालक संजय कुमार पुत्र लक्ष्मण दास निवासी खुइयां मलकाना, मोहनलाल पुत्र चूतरा राम वासी गुढ़ा बिशनोईयां जिला जोधपुर राजस्थान व गुरदीप सिंह पुत्र अजायब सिंह वासी खुइयाँ मलकाना के रूप में हुई है। कार चालक संजय कुमार सरपंच प्रीतिनिधि है और श्री कृष्ण गौशाला डबवाली का प्रधान है ।

पुलिस ने तीनों आरोपियों व सप्लायर के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। सीआईए सिरसा प्रभारी ने कल ही सीआईए का कार्यभार संभाला है और नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर बड़ी करवाई की है । उनकी टीम द्वारा पहले भी नशे की बड़ी खेपें पकड़ी गई थी ।

सीआईए सिरसा के सहायक उप निरीक्षक सत्यनारायण के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान BDO दफ्तर डबवाली के नजदीक मौजूद थी की इसी दौरान एक संदिग्ध S-Cross कार नंबर HR 25E 4269 रोंग साइड से डबवाली गांव की तरफ से आती दिखाई दी जिसको शक की बिनाह रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने कार को BDO दफ्तर की तरफ मोड़ने की कोशिश की लेकिन सीआईए टीम ने अपनी सरकारी गाड़ी आगे अड़ाकर तीनों व्यक्तियों को कार सहित काबू कर लिया ।

शक की बिनाह पर कार चालक को काबू करके कार की तलाशी लेने पर कार की आगे वाली सीटों के बीच से काली पॉलीथिन थैली में 2 किलो ग्राम अफीम बरामद हुई । जिस पर आरोपीयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है । CIA सिरसा ने SP साहब द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान ‘ऑपरेशन प्रबल प्रहार ‘ को पूरी तरह सार्थक सिद्ध करते हुए जिले में लगातार बड़ी हेरोएन की खेप पकड़ी है । सीआईए प्रभारी धर्मबीर सिंह की टीम द्वारा सफेदपोशों के खिलाफ की गई इस बड़ी कारवाई की सराहना की जा रही है । पकड़ी गई अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 6 लाख रुपये बताई जा रही है । यह अफीम आरोपियों दवार डबवाली क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *