सरपंच ने SDO को पानी की समस्या को लेकर की शिकायत, तो विभाग के ठेकेदार ने खुद को थानेदार कह कर दे डाली धमकी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Hisar, 28 April, 2019

हिसार जिले के बरवाला उपमंडल के अंतर्गत आने वाले कंडूल गांव में पिछले काफी समय से पीने के पानी की समस्या चल रही है, जिसको लेकर सरपंच प्रतिनिधि विनोद कुमार ने जन स्वास्थ्य विभाग के उप मंडल अधिकारी बलवंत सिंह पूनिया को फोन किया और बताया कि गांव में पीने के पानी की भारी किल्लत चल रही है।

इसके कुछ ही देर बाद एक अन्य नंबर से सरपंच प्रतिनिधि के पास कॉल आई और खुद को थानेदार बताया। साथ ही कॉल करने वाले ने सरपंच को धमकी दी कि अगर दोबारा से उसने एसडीओ बरवाला को फोन किया, तो मुकदमा दर्ज करके जेल में डाल दिया जाएगा।

इस मामले की शिकायत ग्राम पंचायत द्वारा संबंधित थाना उकलाना में की गई है, लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जब इस विषय को लेकर बरवाला के उपमंडल अधिकारी बलवंत सिंह पुनिया से बात की गई तो उन्होंने आनाकानी करते हुए उल्टे मीडिया से ही कहा कि मामले को रफा-दफा कर दीजिए।

एक तरफ सरकार और वर्तमान सत्तारूढ़ पार्टी आम चुनाव के चलते गांव-गांव जाकर अपनी उपलब्धियों का बखान कर रही है और दूसरी तरफ इस गर्मी में पीने के पानी की किल्लत झेल रहे ग्राम वासियों की तरफ से जब ग्राम प्रतिनिधि विभाग के अधिकारियों को गुहार लगाते हैं तो उल्टे उन्हें ही फोन कर धमकी दी जाती है कि उन पर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल में डाल दिया जाएगा।

अब देखना यह है कि ग्राम पंचायत द्वारा सौंपी गई शिकायत पर विभाग के अधिकारी और फर्जी थानेदार पर किस तरीके की कार्यवाही होती है और ग्रामीणों को पानी की किल्लत से कैसे निजात दिलवाई जाती है।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरपंच प्रतिनिधि विनोद कुमार ने बताया कि गांव में पानी की समस्या को लेकर बरवाला के एसडीओ को फोन कर अवगत करवाया था।  लेकिन दस मिनट बाद एक अन्य कॉल उनके पास आया।  फोन करने वाले ने स्वयं को थानेदार बताते हुए धमकी दी कि अगर दोबारा SDO को कॉल की तो जेल में डाल दिया जाएगा। सरपंच प्रतिनिधि विनोद कुमार ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने अपने साथियो से विचार विमर्श करते हुए संबंधित उकलाना थाना में शिकायत सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *