PM के पास कर्नाटक चुनाव में वोट मांगने का वक्त है, हाइवे के उद्घाटन का नहीं ? 1 जून से खोल दो आम लोगों के लिए -सुप्रीमकोर्ट

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

सुप्रीम कोर्ट ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस वे) को लेकर नाराजगी दिखाई है। कोर्ट ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) को आदेश दिया है कि अगर 31 मई तक एक्सप्रेसवे का उद्घाटन नहीं किया गया तो 1 जून से इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

दरअसल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन की तारीख कई बार तय हो चुकी है लेकिन हर बार तय तारीख पर इसका उद्घाटन नहीं हो पाता है। जिसका कारण हर बार प्रधानमंत्री का व्यस्त शैडयूल माना गया है। बार-बार तारीख के टलने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने जल्द से जल्द उद्घाटन करने का आदेश दे दिया है।

बता दें कि 135 किलोमीटर का  यह एक्सप्रेस-वे गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा होते हुए हरियाणा के सोनीपत के कुंडली से पलवल को जोड़ता है। इसके चलते हरियाणा से यूपी जाने वाले वाहनों को दिल्ली से होकर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

 

लगभग डेढ़ दशक पहले कोर्ट ने दिल्ली में ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए एक रिंग रोड निकालने को कहा था। जिसके बाद 2006 में इस पर काम शुरू किया गया था। वहीं 18 अप्रैल को नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने कहा था कि रोड बन कर पूरा हो चुका है और इस महीने के आखिर तक आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। लेकिन कोर्ट में NHAI के वकील ने कहा कि इसे खोलने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय की मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है।

जिस पर कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा है कि 31 मई तक उद्घाटन कर लें। नहीं तो 1 जून से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

 

 

Read This Also >>

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- रेप पीड़ितों को निर्भया फंड से 5 लाख की दी जाए मदद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *