Home बड़ी ख़बरें प्रदेश के सभी सकेंडरी विद्यालयों को 6 महीनों के अंदर सौर ऊर्जा से जोड़ा जाएगा-मंत्री डॉ बनवारीलाल

प्रदेश के सभी सकेंडरी विद्यालयों को 6 महीनों के अंदर सौर ऊर्जा से जोड़ा जाएगा-मंत्री डॉ बनवारीलाल

0
0Shares

Ajay Atri, Yuva Haryana

Rewari

जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ बनवारीलाल ने कहा कि प्रदेश के सभी सकेंडरी विद्यालयों को छह महीनों तक सौर ऊर्जा से जोड़ दिया जायेगा, ताकि बच्चों की शिक्षा में कोई बाधा न आये। मंत्री डॉ बनवारीलाल रेवाड़ी के गांव खोरी स्थित राजकीय आदर्श माध्यमिक  विद्यालय में आयोजित प्रतिभा पुरुस्कार सम्मान समारोह में स्कूल के उन 55 विद्यार्थियों को सम्मानित करने पंहुचे थे जिन्होंने दसवीं और बारहवीं कक्षा में मैरिट हासिल की थी।

मंत्री जी ने कार्यक्रम में बच्चों को 200, 300 और 500 रूपये देकर सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति दी।

मंत्री डॉ बनवारीलाल ने लोगों से अपील भी की और कहा कि पानी अनमोल है। इसकी बर्बादी न करें और नलकों पर टूंटिया लगाये। ऐसा न करने वालो पर विभाग सख्त कार्यवाही करेगा।

बढ़ते पारे के साथ इन दिनों दक्षिणी हरियाणा में पानी की बढ़ती किल्लत पर उन्होंने कहा कि  दक्षिणी हरियाणा का अधिकांश हिस्सा डार्क ज़ोन में होने के कारण रेवाड़ी और आसपास के इलाके का जलस्तर काफी नीचे चला गया है। इसे ध्यान में रखते हुए शहरी और ग्रामीण इलाको को नहरी संसाधनों से जोड़ा जा रहा है, ताकि पानी की इस समस्या से लोगों को निजात मिल सके।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In बड़ी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने दी इन प्रस्तावों को मंजूरी, देखिए सरकार के आदेश

Yuva Haryana, Chandigarh हरियाणा के …