भाजपा को वोट देना देश के साथ गद्दारी:केजरीवाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet Virk, Yuva Haryana

Karnal, 30 Dec, 2018

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा वासियों को भाजपा के विरूद्ध लामबंद होने की अपील करते हुए कहा है कि इस राजनीतिक दल को वोट देना देश के साथ गद्दारी से कम नहीं है। क्योंकि पिछले सत्तर साल से पाकिस्तान इस देश को जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम नहीं कर सका है लेकिन पिछले चार साल से नरेंद्र मोदी ने जहां देश को हिंदू व मुस्लिम में बांटने का काम किया है वहीं हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर ने पहले जाटों व गैर जाटों को आपस में लड़वाया और अब पंजाबियों व गैर पंजाबियों के बीच नफरत का बीज बोने का काम किया है।

केजरीवाल रविवार को करनाल की पुरानी सब्जी मंडी में लोकसभा स्तरीय स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के आजाद होने के बाद पाकिस्तान हमेशा इस फिराक में रहा है कि भारत को जाति व धर्म के नाम पर बांट दिया जाए लेकिन देशवासियों की एकता के चलते दुश्मन देश कभी कामयाब नहीं हुआ लेकिन पिछले चार साल के दौरान इस देश में धर्म के नाम पर दंगों के अलावा कुछ नहीं हुआ। हरियाणा में कभी जाटों और गैर जाटों को आपस में लड़वाया गया तो अब पंजाबियों और गैर पंजाबियों को आपस में लड़वाकर भाजपा अपना उल्लू सीधा करना चाहती है।

केजरीवाल ने हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को स्कूलों व अस्पतालों के मुद्दे पर रैली करने की चुनौती देते हुए कहा कि खट्टर ने उन्हें बाल पबाना में आने से इसलिए रोका कहीं मीडिया के माध्यम से उनकी सरकार की पोल न खुल जाए। केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में पिछले पचास साल से राज करने वाले राजनीतिक दलों के लिए इससे शर्मनाक स्थिति क्या होगी कि आज भी यहां स्कूल-अस्पताल रैली का आयोजन करके जनता को वास्तविकता दिखानी पड़ रही है।

इससे पहले बोलते हुए आप प्रभारी एवं दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस व इनेलो की गंदी राजनीति से तंग आकर साढे चार साल पहले भाजपा को चुना था लेकिन भाजपा ने इस प्रदेश में दंगे करवाने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं किया। गोपाल राय ने नगर निगम चुनाव के दौरान खट्टर द्वारा पंजाबियों के संबंध में दिए गए विज्ञापन के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि सीएम किसी एक जाति का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का होता है।

खट्टर को हरियाणा की जनता से माफी मांगनी चाहिए वर्ना हरियाणा की जनता खट्टर को कभी माफ नहीं करेगी। आप आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष एवं संगरूर के सांसद भगवंत मान ने कहा कि भाजपा ने इस देश में नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने और शहरों के नाम बदलने के अलावा कुछ नहीं किया।

भगवंत मान ने अपने हास्य अंदाज में कहा कि अब मोदी जी जाने वाले हैं और अच्छे दिन आने वाले हैं। इस अवसर पर आप विधायक एवं करनाल लोकसभा के प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह, पवन शर्मा, शिवचरण गोयल, सुखबीर दलाल व संगठन मंत्री अनूप संधू मोजूद रहे |

दंगों के मास्टर मांइड हैं खट्टर:जयहिंद

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा को जातिवाद के नाम पर बांटने वाली भाजपा को यह समझना चाहिए कि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश का होता है किसी एक जाति का नहीं होता।

जयहिंद ने कहा कि हम किसी जाति की नहीं बल्कि आम आदमी की बात करते हैं। मुख्यमंत्री को हरियाणा में हुए जातिगत दंगो का मास्टर मांइड करार देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि जिस विज्ञापन को फेसबुक और टवीटर पर डालने के आरोप में आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है वह खुद मुख्यमंत्री द्वारा जारी किया गया था। इसलिए मुख्यमंत्री को हरियाणा के लोगों से माफी मांगते हुए इस विज्ञापन को वापस लेना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *