झज्जर के स्कूल में बच्चों की जान को खतरा, तेज बारिश के कारण गिरी छत, दीवारों में भी आया करंट

Breaking अनहोनी चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 27 july, 2018

सरकार वैसे तो शिक्षा के नाम पर बहुत सी योजनाएं पेश करती जा रही है। लेकिन शिक्षा के मंदिर यानी स्कूलों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पहेले तो सिर्फ सरकारी स्कूलों में शिक्षा न देने पर मामले सामने आते थे। लेकिन अब सरकार की लापरवाही की वजह से बच्चों की जान भी जोखिम में चल रही है।

ऐसा ही मामला सामने आया है झज्जर के गांव ग्वालीसन के राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्यलाय से, जहां पहले ही स्टाफ और बच्चे स्कूल की खस्ता बिल्डिंग से बाहर बरामदे में बैठने को मजबूर थे। लेकिन रात आई तेज बारिश के कारण एक क्लास रूम की छत गिर गई। जिसकी सूचना स्कूल के सफाई कर्मचारी ने प्रिंसिपल और स्टाफ को दी। जैसे ही एक छत निचे गिरी तो सुबह असेम्ब्ली के समय फिर से उसी छत्त का एक बड़ा हिस्सा निचे गिर गया। इस घटना में किसी को भी नुक्सान नहीं पहुंचा है ।


प्रिंसिपल ने बताया की बिल्डिंग की खस्ता हालत के साथ पानी टपकने की वजह से दीवारों में करंट आ गया है। जिसके चलते स्कूल में छुट्टी कर दी गई
है।

इस मामले में स्कूल स्टाफ का कहना है कि इन हालातों के बारे में पहले भी अधिकारियों को लिखित में अवगत कराया जा चुका है। लेकिन कोई भी कारवाई नहीं की गई। ऐसे में स्टाफ और बच्चों का स्कूल में डर कर रहना जायज़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *