स्कूलों पर शिक्षा विभाग का शिकंजा, बिना मान्यता के चल रहे 72 स्कूल व एकेडमी होंगी बंद

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Jagbir Ghanghas, Yuva Haryana

Yuva Haryana

भिवानी जिले में हाईकोर्ट के निर्देश पर गैर मान्यता प्राप्त 72 स्कूलों व एकेडमी पर शिक्षा विभाग का शिकंजा कसने जा रहा है। शिक्षा विभाग की टीम ने आज डयूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में कई स्कूलों को बंद भी करवाया है।

बता दें कि शहर के ही एक सामाजिक संगठन शिक्षा, स्वास्थ्य, सहयोग संगठन द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर जिला में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों व एकेडमियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की थी।

इस याचिका पर शिक्षा विभाग के निदेशक द्वारा हाईकोर्ट में 12 जुलाई को स्टेटस रिपोर्ट दायर कर बताना है कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों व एकेडमियों के खिलाफ क्या कार्यवाही की है। ऐसे में तारीख नजदीक आते देख शिक्षा विभाग स्कूलों की छुट्टियां खत्म होते ही हरकत में आया है।

वहीं  डयूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार नरेश कुमार के नेतृत्व में शिक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर में अनेक ऐसे स्कूल व एकेडमियों में जाकर मान्यता संबंधित जांच की और मान्यता ना मिलने पर अनेक स्कूलों व एकेडमियों को सील किया गया।

शिक्षा विभाग की टीम की छापेमारी व कार्यवाही के बाद स्कूल व एकेडमी संचालकों में हङकंप मच गया और कई जगह तो स्कूलों के संचालक या प्रिंसिंपल गायब दिखे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *