शाह की रैली में हाईटैक सुरक्षा का इंतजाम

राजनीति हरियाणा

जींद में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित के नेतृत्व में युवा हुंकार रैली का आयोजन किया गया है। अमित शाह दोपहर 12 बजे जींद पहुंच जाएंगे जिसके बाद वे बराला की बाइक के पीछे बैठकर रैली स्थल तक पहुंचेंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर 25 ड्रोन और 6 जैमर से रैली पर निगरानी रखी जाएगी। वहीं प्रदेश में पहली बार किसी नेता की रैली के लिए स्नाइपर्स की तैनाती की गई है। किसी भी आपात स्थिति में तुरंत प्रभाव से एक्शन लेने के लिए स्नाइपर्स पहचान छिपाकर शाह के कापिले के साथ-साथ मंच और रैली स्थल पर मौजूद रहेंगे। हवाई हमले जैसी स्थ्ति से निपटने के लिए भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।

रैली में सुरक्षा को देखते हुए शाह के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा चक्र रहेगा। पहले स्तर पर हरियाणा पुलिस के जवान, दूसरे स्तर पर केंद्राय सुरक्षा बल के जवान तैनात रहेंगे। रैली स्थल पर अमित शाह और मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए दो हेलीपेड बनाए गए है। सुरक्षा व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी 4 IPS अधिकारियों को दी गई है। जिनके अंदर 8 SP, 55 DSP भी काम करेंगे। वहीं रैली स्थल के क्षेत्रफल की बात करें तो ये 18 एकड़ में होगा और पार्किंग के लिए 125 एकड़ की जमीन उपलब्ध रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *