देखिये हरियाणा के सरकारी डॉक्टर, सरकारी अस्पताल में है ड्यूटी, निजी अस्पताल में कर रहे हैं इलाज

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 21 May, 2018

प्रदेश सरकार सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का दम भरते नहीं थकती। लेकिन सरकारी अस्पताल के डॉक्टर आए दिन सरकार के इन दावों को ठेंगा दिखा रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में देखने को मिला है। बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में डॉक्टर सामान्य अस्पताल की वजह प्राइवेट क्लीनिक में मरीजों को बुलाकर इलाज करते हैं और उनसे फीस भी वसूलते हैं।

दरअसल बहादुरगढ़ के महावीर पार्क में रहने वाले कपिल के 1 साल के बेटे को गले में दर्द था। वह उसे इलाज के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल आया । जहां पर बच्चे का इलाज करने के लिए उन्हें डॉक्टर ही नहीं मिला।

नर्स के बार-बार बुलाने पर भी डॉक्टर साहब ने अस्पताल आना उचित नहीं समझा और कई बार फोन करने के बाद मरीज को अपने प्राइवेट क्लीनिक पर ही बुला लिया।

हम आपको बता दें कि यह डॉक्टर साहब ललित गुप्ता है। जो सरकारी अस्पताल में ऑन कॉल ड्यूटी पर तैनात है। डाक्टर ललित अस्पताल से महज 50 मीटर की दूरी पर ही अपना क्लिनिक चलाते हैं। कपिल और उसकी पत्नी ने डॉक्टर साहब को कई बार अस्पताल बुलाया लेकिन अस्पताल में उनके 1 साल के बेटे को इलाज ही नहीं मिला।

बार-बार फोन करने पर डॉक्टर साहब ने बच्चे को अपने प्राइवेट क्लीनिक पर दिखाने के लिए कहा और उनसे 280 रुपये फीस भी वसूली जबकि कपिल अपने बच्चे का इलाज सरकारी अस्पताल में करवाने आया था। लेकिन उसे वह इलाज नहीं मिल सका।

पीड़ित ने अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को लिखित में शिकायत दी है और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर ललित गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं मैडिकल सुप्रीडेंट मंजू कादयान ने मामले की जांच के बाद ही कार्रवाई करने की बात कही है। ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं की सरकारी अस्पतालों में मरीजों को किस तरह से परेशानी उठानी पड़ रही है।

 

Read This News Also>>>10वीं के नतीजे घोषित, मैरिट में लड़कियां छाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *