हरियाणा के आईपीएस अधिकारी एसएस देसवाल को बड़ी जिम्मेदारी, ITBP के बने महानिदेशक

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 31 Oct, 2018

हरियाणा कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस एस देशवाल को भारत तिब्बत सीमा पुलिस ( ITBP ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। देसवाल हरियाणा कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और कुछ सशस्त्र सीमा बल पुलिस का महानिदेशक नियुक्त किया गया था।

इससे पहले देशवाल बीएसएफ में तैनात थे। वो बीएसएफ में ADG के पद पर थे। अब कुछ दिन पहले ही गृह मंत्रालय ने उनको सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल में तैनात किया है।

कुरूक्षेत्र युनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर के कर के IPS में चुने जाने के बाद IPS SS Deswal ने विभिन्न विभागों में सेवाएं दी है। हरियाणा कैडर के IPS Deswal ने हरियाणा में अलग-अलग जिलों में ADGP लॉ एंड आर्डर के पद पर काम किया है। DG आर्मड पुलिस के बाद वे ADG, SSB (सहस्त्र सीमा बल) पर नियुक्त हुए थे।

वे ADG BSF, MHA भी रहे हैं। बता दें कि अब वे DG CISF,MHA के तौर पर अपनी सेवाएं दें चुके हैं। अपनी इन सेवाओं के दौरान वे राष्ट्रपति मेड़ल से भी नवाजे गए थे। साथ ही उन्होंने MAJOR CASE MANAGMENT A.TA की ट्रेनिंग भी ली है जो अमेरिका के वांशिगटन डीसी में ली है।

नए एसएसबी डीजी देसवाल 1984 बैच के हरियाणा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वो 31 अगस्त 2021 तक एसएसबी प्रमुख के पद पर रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *