हरियाणा बिजली निगम के पांच SDO सस्पेंड, 7 का किया डिमोशन, जानिए वजह

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

13 Nov, 2019

बिजली वितरण निगमों ने विभाग की परीक्षा में फेल रहे 4 SDO व एक अकाउंटेंट को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा 7 SDO का डिमोशन करके उन्हें पुराने पदों पर भेज दिया है। बता दें कि बिजली निगम के नियमों के अनुसार नौकरी में रहने या पद्दोन्नति के लिए विभाग द्वारा समय-समय पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को पास करना जरुरी है। विभाग की तरफ से इन परीक्षाओं को पास करने के लिए 4 मौके दिए जाते हैं।
बिजली निगम के नियमों का विरोध कर रहे कर्मचारी यूनियन का कहना है कि भर्ती के विज्ञापन में विभागीय परीक्षा पास करने का कोई नियम नहीं था इसे बाद में जोड़ा गया है, जो कि सही नहीं है।
वर्ष 2009 में भर्ती हुए असिस्टेंट इंजीनियर (AE) इलेक्ट्रिकल प्रशांत कुमार, सुनील कुमार, मंदीप कुंडू, श्रीनिवास, राजदीप सिंह, जगदीश चंद्र और श्रीनिवास इन विभागीय परीक्षाओं को पास करने में नाकाम रहे जिससे उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

वहीं राज्य प्रधान सुरेश राठी व महासचिव नरेश कुमार का कहना है कि SDO दिन-रात काम में लगे रहने के कारण सो भी नहीं पाते। जिससे उन्हें परीक्षा की तैयारी करने का समय नहीं मिलता। उन्होनें कहा कि बिजली निगमों की तानाशाही व गुरुग्राम सर्किल की 5 सब डिवीजनों को निजी हाथों में सौंपने के खिलाफ 14 नवंबर को प्रदेश की सब डिवीजनों में प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद पउपमंडल अधिकारियों को ज्ञापन दिए जाएंगे और अगले दिन राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *