Home Breaking गुरूकुल में 5वीं से 7वीं क्लास के बच्चों से कुकर्म, परिजनों को सुनाई दर्द भरी दास्तां

गुरूकुल में 5वीं से 7वीं क्लास के बच्चों से कुकर्म, परिजनों को सुनाई दर्द भरी दास्तां

0
0Shares
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 27 August, 2018
रोहतक के गुरूकुल भैयापुर लाढौत में बच्चों के साथ कुकर्म का मामला सामने आया है। गुरूकुल के दसवीं व बारहवीं क्लास के बच्चों ने पांचवीं से सातवीं क्लास के बच्चों के साथ कुकर्म किया। सदर पुलिस ने 7 बच्चों के खिलाफ विभिन्न धाराओं व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। उधर, गुरूकुल प्रबंधन ने इसे बच्चों का आपसी विवाद बताया है। प्रबंधन के खिलाफ भी धारा 202 के तहत दर्ज किया गया है। 
 
रोहतक में यह गुरूकुल 1991 से चल रहा है। इस गुरूकुल में दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के कई जिलों के 5वीं से 10वीं कक्षा के लगभग 160 छात्र पढ़ते हैं। रक्षाबंधन के त्योहार पर रविवार को बच्चों के परिजन मिलने आए हुए थे। इस दौरान एक बच्चे ने परिजनों को अपने साथ हुए कुकर्म की दास्तां बताई। इसके बाद 5 और बच्चे सामने आए, जिन्होंने भी कुकर्म की बात कही। बच्चों का तो यहां तक कहना था कि इस बारे में जब गुरूकुल प्रशासन को सूचित किया तो मामले को दबा दिया गया। 
 
बाद में बच्चे व परिजन सदर पुलिस स्टेशन पहुंचे और एक पीडि़त बच्चे की मां ने शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत में मारपीट , कुकर्म और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323 , 202 , 34 , 377 व 506 तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उधर, गुरूकुल प्रबंधन ने इसे बच्चों का आपसी विवाद बताया है। गुरूकुल संचालक आचार्य हरिदत्त का कहना है कि पहले शिकायत मिली थी जिसमें आपसी विवाद की बात सामने आई थी। 
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

युवा हरियाणा टॉप न्यूज में पढ़िए आज की सभी छोटी बड़ी खबरें फटाफट

Yuva Haryana Top News, 13 july 2020 1. हरियाणा &…