सरकारी नौकरियों के लिए जल्द ही बिजली विभाग की एनओसी होगी जरुरी- शत्रुजीत कपूर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Pradeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 15 Dec, 2018
हरियाणा पुलिस के एडीजीपी व हरियाणा बिजली वितरण निगम के एमडी शत्रुजीत कपूर ने शनिवार को झज्जर  जिला के दो थानों दुजाना व डीघल का उद्घाटन  किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा  कि पुलिस थाने अगर मुख्य मार्ग के आसपास हों तो लोगों को न्याय जल्दी मिल पाता है और हरियाणा सरकार अब इसी बात को ध्यान में रखकर थानों की जगह का चयन कर रही है।
इस मौके पर शत्रुजीत कपूर ने जनता से बिजली को बिलों का भी जल्दी से निपटान करने की अपील की। उन्होने बताया कि सरकार की ओर से चलाई जा रही बिजली बिल माफी योजना का फायदा उठाकर जल्दी से बिल जमा करवाएं उन्होंने कहा कि योजना के तहत बरसों से नहीं भरे जा रहे बडी राशि के बिलों  को छोटी की राशि में सेटलमेंट करके खत्म कराने का काम किया जा रहा है और विभाग साथ ही उपभोक्ताओं को एनओसी भी दे रहा है।
उन्होंने कहा  कि अब वह समय आएगा कि जब सरकारी नौकरी में भी बिजली विभाग की एनओसी को जरूरी किया जा रहा है। कपूर ने कहा कि सरकार की 200 यूनिट तक ढाई रूपए यूनिट देने की योजना काफी सराहनीय है क्योंकि गरीब आदमी का इसके बाद  बिल मात्र नाम का रह गया है। पूरे देश में इससे सस्ती बिजली कहीं भी नहीं दी जा रही है। हरियाणा में 90 प्रतिशत आबादी इस योजना का लाभ उठा रही है।
उन्होंने कहा कि पुलिस व बिजली विभाग प्रोफिट के लिए नहीं बल्कि जनता की सेवा के लिए काम करते हैं। लेकिन बकाया बिल हरियाणा की बड़ी समस्या थी। बकाया बिलों पर ब्याज लगकर इस राशि तक पहुंच जाता था  कि वह आम उपभोक्ता के लिए बड़ सरदर्द बन जाता था। अब सरकार की याेजना के बाद लाखों के बिल हजारों रूपए लेकर बकाया खत्म किया जा रहा है।
कपूर ने कहा कि पुलिस को अपना काम अच्छे से करना चाहिए। पुलिस अच्छा काम करेगी तो लोगाों में अच्छा संदेश जाएगा। अच्छा काम करने वाले अधिकारी की रेपुटेशन उसके काम जरूर आती है।
रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार ने कहा कि जब तक दुजाना थाना नहीं बनता तब तक दुजाना पुलिस चौकी अपना काम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि नए थाने बनने से पुलिस व जनता के बीच समन्वय बढेगा। इस अवसर पर झज्जर के एसपी पंकज नैन व् एसपी शंशांक कुमार सावन भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *