SHO समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, थाने में रखे थे लोडिड हथियार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Rohtak

रोहतक में गृहमंत्री अनिल विज ने बड़ी कार्यवाही की है। गृहमंत्री अनिल विज अचानक सिविल लाइन थाने में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए थे। इस दौरान उन्होंने बड़े स्तर पर थाने में खामियां देखने को मिली जिसके बाद एक SHO, एक मुंशी, एक हेड कांस्टेबल और तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दियाहै।

जानकारी के मुताबिक जैसे ही अनिल विज ने थाने में छापा मारा तो अलमारियों की चैकिंग की गई। इस दौरान अलमारियों में बिना दर्ज की गई शिकायतें मिली। इसके बाद अलमारी में दो लोडिड कंबाइन, एक पिस्टल भी मिली। इसके बाद अनिल विज गुस्से में लाल हो गए और उन्होंने सख्त एक्शन लिया।

थाने में रेड की घटना के बाद अनिल विज ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि सिविल लाइन थाने में काफी बड़े स्तर पर अनियमितताएं पाई गई है। अनिल विज ने कहा कि यहां पर एसएचओ सरकार के के थाने के समानांतर अपना थाना चला रहे थे। थाने में जांच की गई तो यहां पर अलमारियों में लोगों की शिकायतें पुराने ढेर में मिली है। इनको किसी रजिस्टर में दर्ज नहीं किया गया था।

थाने के अंदर ही लकड़ी की अलमारी में 2 लोडिड कार्बाइन और 1 पिस्टल मिली है। विज ने कहा कि नियमानुसार हथियारों को जमा करवाना होता है जबकि ये ऐसे थाने में रखे गए थे। इससे कोई भी थाने में घुसकर किसी भी घटना को अंजाम दे सकता है। ऐसे में उन्होंने जिन भी पुलिसकर्मियों के ये हथियार थे उन्हें तत्काल सस्पेंड करने के निर्देश दिए। इसके साथ-साथ एसएचओ नरेश चंद्र, मुंशी वीरेंद्र, 1 हेड कांस्टेबल को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *