सिरसा पुलिस के प्रबल प्रहार ने नशा माफिया की तोड़ी कमर, डीजीपी संधु ने की सराहना

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 22 June, 2018

हरियाणा पुलिस महानिदेशक, बी0 एस0 संधू के अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के निर्देशों की अनुपालना करते हुए, सिरसा पुलिस द्वारा जिले में विशेषकर राजस्थान और पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों और अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दो माह की अवधि के दौरान जिला पुलिस ने आप्रेशन प्रबल प्रहार के तहत मादक पदार्थ अधिनियम में अब तक 68 अभियोग दर्ज कर 100 लोगो को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने पकड़े गए लोगो के कब्जे से 13 किलो 180 ग्राम अफीम, 3 किलो 87 ग्राम 641 मिली ग्राम हेरोइन, 59 ग्राम 500 मिली ग्राम स्मैक, 1576 किलो 220 ग्राम चूरापोस्त, 52272 प्रतिबंधित नशीली गोलियां, 2000 नशीले कैप्सूल, 138 बोतल नशीली प्रतिबंधित दवाई, 638 ग्राम नशीला पाऊडर व 4 किलो 60 ग्राम गांजा बरामद किया है ।

प्रवक्ता ने बताया कि इस अवधि के दौरान शराब तस्करो के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत 137 मामले दर्ज कर 183 लोगो को गिरफ्तार कर लगभग 67000 बोतल देशी शराब,, 2158 बोतल अग्रेजी शराब, 1754 बोतल बीयर, 352 लीटर लाहन व अवैध शराब की 4 चलती भट्ठिया भी बरामद की गई। पुलिस की ओर से शराब तस्करो पर की गई कार्रवाई की वजह से इस अवधि में सरकार के राजस्व में करीब एक करोड़ रुपये की बढौतरी हुई है।

उन्होने कहा कि पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर की देखरेख में आमजन के सहयोग से आप्रेशन प्रबल प्रहार को विशेष कामयाबी मिली है। उन्होने कहा कि अगर जनता से इसी तरह इस अभियान में सहयोग मिलता रहा तो निश्चित तौर पर इस अभियान के और बढिया परिणाम सामने आएंगे। उन्होने बताया कि मादक पदार्थ तस्करो के खिलाफ शिंकजा कसने के लिए एंटी क्राईम यूथ कल्ब व नशा मुक्ति अभियान का गठन किया गया है, जिस में जिला के समाजिक सगंठनों,पंचायत प्रतिनिधियो एवं युवा क्लबों ने इस अभियान से जुडकर नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज बनाने में सराहनीय भूमिका निभा रहे है ।

मादक पदार्थ तस्करो के खिलाफ विशेष अभियान प्रबल प्रहार लगातार भविष्य में भी जारी रहेगा । उन्होने बताया कि जिला पुलिस द्वारा, जहां नशे के सौदागरो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, वही आम जन को नशे जैसी समाजिक बुराई के खिलाफ जागरूक भी किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने जिला की आम जनता, समाजिक संगठनो, युवा क्लबों व पंचायत प्रतिनिधियो से भी आह्वान किया है कि वे जिला पुलिस द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान से जुडकर कर और अधिक भागीदारी सुनिशचित करें, ताकि पूरी तरह से एक नशामुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *