एशियन इनडोर रोइंग गेम्स में छाई पंचकूला की नियामत कौर, महज 6 साल की नियामत ने जीता गोल्ड

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Panchkula, 27 Oct, 2018

पंचकूला की महज छह साल की नियामक कौर ने एशियन इनडोर रोइंग गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया है। नियामत कौर पंचकूला के सतलुज पब्लिक स्कूल की पहली कक्षा में पढाई कर रही है और नियामक कौर ने रोपड़, पंजाब में रोइंग फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित स्कूल स्तरीय एशियन इनडोर रोइंग गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है।

जानकारी के मुताबिक स्कूल स्तर पर होने वाली यह प्रतियोगिता अपने आप में एक बड़ी प्रतियोगिता है और इसी प्रतियोगिता के जरिये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने और हिस्सा लेने का मौका मिलता है वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर के जाने माने स्कूल इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं।

नियामत के पिता सरदार रमणीक सिंह मान ने बताया कि रोइंग गेम्स में नियामत एशिया की सबसे कम उम्र की प्रतिभागी है, नियामत की उम्र केवल 6 वर्ष है। रोपड़ में आयोजित प्रतियोगिता में नियामत ने उम्र और अनुभव में अपने से बड़े प्रतिभागियों को पछाड़कर अपने देश और राज्य का नाम रोशन किया है।

नियामत अपने स्कूल की बेस्ट स्टूडेंट के तौर पर भी सम्मानित हो चुकी है, स्केटिंग और रेस में भी कई स्कूल स्तर की प्रतियोगिताओ में पदक प्राप्त किए है ।

आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता अलग-अलग वर्गों में अलग-अलग जगहों पर चल रही है जो कि 9 सितंबर से शुरु हुई है और 16 दिसंबर तक चलेगी। इस देश के जाने माने स्कूलों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *