नकल पकड़ने के बाद प्रोफेसर को मारा थप्पड़, विरोध में छात्रों और प्रोफेसर वर्ग ने यूनिवर्सिटी में जड़े ताले

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Suman Kashyap, Yuva Haryana

Haryana, 15-05-2018

इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी में इन दिनों छात्रों और शिक्षकों के प्रदर्शन से माहौल गर्माया हुआ है। छात्र संगठन से लेकर यूनिवर्सिटी स्टाफ तक हड़ताल और धरने प्रदर्शन की राह पकड़ रहे हैं।

आपको बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ, जिससे यूनिवर्सिटी में छात्र और स्टाफ इतने गुस्साए हुए हैं। यह मामला परीक्षा के दौरान नकल पकड़े जाने पर प्रोफेसर को थप्पड़ मारे जाने के बाद उजागर हुआ है।

इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी के सभी प्रोफेसर में काफी रोष फैला गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आरोपी छात्र के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई कारवाई नहीं कर रहा हैं। यहां तक की पुलिस ने भी मामूली धारा लगाकर कानूनी कारवाई की है।

आरोप है कि पुलिस ऊपर के दबाव में काम कर रही है। ऐसे में आरोपी छात्र पर कारवाई की मांग को लेकर सभी प्रोफेसर हड़ताल पर चले गए हैं। प्रोफेसर के समर्थन में इनसो के कार्यकर्ता और एबीवीपी के छात्र भी धरने पर उतर आए हैं।

ऐसे में शिक्षक वर्ग और इनसो के कार्यकर्ताओं ने एक तरफ और एबीवीपी के छात्रों ने दूसरी तरफ  दरवाजों में ताले जड़ दिए हैं। इस मामले में शिक्षक वर्ग वीसी डॉ. एसपी बंसल से भी मिला, लेकिन वीसी के आश्वासन से उन्हें संतुष्टि नहीं हुई।

अब प्रोफेसर वर्ग और छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर है और आरोपी छात्र पर उचित कारवाई की मांग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *