कुख्यात स्वीटी की भाभी ज्योति गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस को दे रही थी चकमा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Ambala, 25 March, 2019

अंबाला में पुलिस की सीआईए टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की टीम ने तीन राज्यों में अफीम की सप्लाई करने वाली कुख्यात स्वीटी की भाभी ज्योति को गिरफ्तार किया है। ज्योति को पिछले तीन सालों से पुलिस ने भगौड़ा घोषित किया था और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। अब पुलिस ने ज्योति को हीरा नगर के पास से गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक ज्योति और स्वीटी का पूरा परिवार नशा तस्करी में शामिल है। ज्योति का पति भोला, जेठ सुखदीप, ननद स्वीटी और ननदोई बलदेव अफीम तस्कीर के आरोप में जेल में फिलहाल बंद हैं। ज्योति के पति भोला को साल 2016 में ढाई किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया था जिसके बाद कोर्ट ने भोला को दस साल की सजा सुनाई थी।

वहीं जेठ सुखदीप उर्फ टीटू को पंजाब पुलिस ने 26 किलो अफीम के साथ वर्ष 2017 में गिरफ्तार किया था। टीटू को कोर्ट ने 22 साल की सजा सुनाई है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद ज्योति अपनी ननद स्वीटी के साथ मिलकर उनका गिरोह चला रही थी। भाभी-ननद ने मिलकर अंबाला शहर नाहन हाउस में रहने वाले दूधिए टिंकू को अपने ग्रुप में शामिल कर लिया। 9 फरवरी 2016 को अफीम के साथ वह भी पकड़ा गया। उस समय ज्योति फरार हो गई थी और तभी से पुलिस को चकमा दे रही थी।

बताते हैं कि ज्योति की ननद स्वीटी के पति बलदेव सिंह पर हरियाणा और पंजाब में नशा तस्करी के कई केस दर्ज है। बताया जा रहा है कि जेल में बलदेव सिंह की मुलाकात मनोज उर्फ मामू के साथ हुई थी जो कि मोहाली इलाके में हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। मामू दिल्ली में बैठकर नाइजीरिया से हेरोईन मंगवाता था और स्वीटी के जरिये दिल्ली से वो हेरोईन सप्लाई करता था। इसकी पैमेंट स्वीटी का साथी घन्नौर निवासी गुरप्रीत करता था।

स्वीटी में पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि बैंक के लॉकर में भी अफीम रखी है जिसके बाद लॉकर को तुड़वाया गया तो पुलिस को 117 ग्राम अफीम, 707 ग्राम सोना, करीब दो लाख रुपये नकद और 12 प्रॉपर्टियों के कागजात बरामद किये हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *