Home Breaking साइबर सिटी गुरुग्राम में दहशत का माहौल, घरों में निकल रहे हैं अजगर

साइबर सिटी गुरुग्राम में दहशत का माहौल, घरों में निकल रहे हैं अजगर

0
0Shares

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 3 August, 2018 

साइबर सिटी गुरुग्राम में अब शहरों में अजगर निलकलने लगे हैं। सीतला कॉलोनी में एक घर के किचन में अजगर बैठा मिला, जिससे घर में रहे रहे लोगो में हड़कंप मच गया। जिसके बाद बाइल्ड लाइफ की टीम को सूचना दी गई और करीब आधे घंटे के रेस्क्यू के बाद उसे पकड़ा गया।

बताया जा रहा है कि सुबह सुमन  खाना बनाने के लिए किचन में गई थी। जैसे ही उसने लाइटर उठाया, तो देखा की  सिलेंडर के ऊपर बर्तनों के पीछे अजगर बैठा हुआ है।   वो काफी डर गई और चिल्लाने लगी। आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए।

सुमन ने अपने पती को फ़ोन कर साँप होने की  जानकारी दी।  सुमन के  पती  ने उसकी सूचना वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट में फ़ोन पर दी।  जिसके बाद टीम ने घर आकर अजगर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू किया। अजगर  बड़ा था  और उसे पकड़ने के लिए तमाम हथियार नाकाम हो रहे थे,  6 फुट का अजगर बार- बार निकलता जा रहा था। आधे घंटे के बाद वाइल्ड लाइफ की टीम ने अजगर को पकड़ा।

घर के किचन में अजगर मिलना कितना खतरनाक था, इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते है। सबसे बड़ा सवाल है की अजगर  यहाँ तक आया कैसे ?  दरसल गुरुग्राम  में आबादी के साथ साथ लोग शहर छोड़ जंगलो के करीब बस्ते जा रहे हैं,  इसलिए जंगली जानवरों के लिए जंगल छोटा पड़ रहा है।

ये तो गनीमत रही की किचन में या फिर जिस रस्ते से अजगर घर में घुसा था, उसके रस्ते में कोई बच्चा नहीं आया, वरना   उस बच्चे के साथ क्या होता इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते है। ये कोई पहला मामला नहीं है जो घर में अजगर मिला है। इससे पहले भी साइबर सिटी में रहने वाले लोगों के घरो में, दफ्तरों में और सड़क पर अजगर मिला है ।  वाइल्ड लाइफ के सदस्य की माने तो  पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में ज्यादातर साँप मिल रहे हैं।

पिछले दो महीने में 15 अजगर मिले हैं। इसके अलावा 385 अन्य प्रजाति के साँप मिले है। जिन्हें पकड़कर अरावली के जंगल में छोड़ा गया है।

 

 

 

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा विधानसभा में निकली भर्तियों को फिलहाल किया रद्द, कोरोना संक्रमण के चलते नहीं होगी भर्तियां

Yuva Haryana, Chandigrh Haryana Vidhansabha Jobs 2020: हरिया…