तो क्या सच में मेट्रो बहादुरगढ़ नहीं आ रही है, इनेलो की युवा इकाई ने उठाए सवाल

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bhadurgarh

बहादुरगढ़ में DMRC ने तीन मेट्रो स्टेशन बनाए हैं और किसी भी स्टेशन के नाम के साथ बहादुरगढ़ नहीं जोड़ा गया है। तीनों मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने की मांग भी उठने लगी है। इनेलो की युवा इकाई के जिला प्रधान संजय दलाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजनीतिक द्वेष और DMRC की गलती के कारण बहादुरगढ़ में बनाए गए तीनों स्टेशनों के नाम के साथ कहीं भी बहादुरगढ़ नहीं जोड़ा गया है।

उनका कहना है कि बहादुरगढ़ में आने वाली मेट्रो बहादुरगढ़ नहीं बल्कि सिटी पार्क तक आ रही है। जबकि बहादुरगढ़ में सिटी पार्क नाम की कोई जगह ही नहीं है। DMRC ने जो स्टेशन सिटी पार्क के नाम से बहादुरगढ़ में बनाया है वह दरअसल देवीलाल पार्क है। लेकिन तत्कालीन हुड्डा सरकार कि द्वेष की राजनीति के चलते फाइलों में यह नाम सिटी पार्क कर दिया गया। बाकी दोनों स्टेशन बस स्टैंड और मॉडर्न इंडस्ट्रियल एरिया के नाम के साथ भी बहादुरगढ़ नहीं लिखा गया है।

मेट्रो स्टेशनों के यह दोनों नाम वैसे भी प्रसांगिक नहीं है। क्योंकि जिस स्टेशन का नाम बस स्टैंड रखा गया है यह बहादुरगढ़ बस स्टैंड पर बनाया गया है लेकिन जल्द ही बस स्टैंड बाईपास पर शिफ्ट हो जाएगा। तो ऐसे में बस स्टैंड जब रहेगा ही नहीं तो बस स्टैंड नाम का मेट्रो स्टेशन यहां किस काम का।

संजय दलाल का यह भी कहना है कि की मॉडर्न इंडस्ट्रियल एरिया तो गुडगांव और फरीदाबाद में भी हैं। ऐसे में स्टेशन के नाम के साथ बहादुरगढ़ जोड़ना जरूरी है। यह जन भावनाओं के सम्मान की बात है। उन्होंने सरकार और DMRC से इन स्टेशनों के नामों का परिवर्तन करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इन स्टेशनों के नाम नहीं बदले गए तो इनेलो पार्टी एक बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

आपको बता दें कि डीएमआरसी ने जून 2018 के अंत तक बहादुरगढ़ मैं मेट्रो लाने की डेडलाइन रखी है। दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन से बहादुरगढ़ के सिटी पार्क तक सात मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं। जिनमें से तीन हरियाणा के बहादुरगढ़ में हैं। इस महत्वाकांक्षी परियोजना का सारा खर्च हरियाणा सरकार वहन कर रही है। इस मेट्रो लाइन का ट्रायल भी पूरा हो चुका है । सिर्फ मेट्रो स्टेशनों का निर्माण पूरा नहीं होने के कारण हर बार डेडलाइन आगे बढ़ाई जा रही है।

Read This Story

PM को SYL के लिए पत्र आज तक नहीं लिखा, पंजाब के CM को चिट्ठी लिखकर नाटक कर रहे हैं मुख्यमंत्री -अभय चौटाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *