इनेलो ने सोशल मीडिया सेल का किया गठन, कर्मचारी प्रकोष्ठ की भी सूची जारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 03 April, 2019
इनेलो ने आम राजनैतिक जनजीवन में सोशल मीडिया की पहुंच और प्रभाव को देखते हुए ‘सोशल मीडिया सेल’ का गठन किया है। वहीं यह भी माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तैयारी के मध्यनजर इनेलो ने अपनी नीति को समकालीन बनाने के लिए ठोस कदम उठाए हैं।
पार्टी प्रवक्ता डॉ. सतबीर सिंह सैनी (राष्ट्रीय संयोजक) और गृह विभाग के विशेष सचिव रह चुके रिटायर्ड आईएएस आरएस खरब (राष्ट्रीय प्रभारी), वहीं रविन्द्र ढुल (प्रदेश संयोजक), एडवोकेट सुखवंत सिंह (प्रदेश संयोजक), संदीप मूंड (प्रदेश प्रभारी) और विशेष फोगाट (प्रभारी मॉनिटरिंग कमेटी) के रूप में अपनी अहम् भूमिका निभाते हुए इस सैल की देखरेख करेंगे। पार्टी आलाकमान के अनुसार इनेलो इस सैल के जरिए पार्टी की नीतियों व कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएगी।
इनेलो इस सैल के माध्यम से विरोधी दलों द्वारा फैलाए जाने वाले दुष्प्रचार और झूठ पर जवाबी प्रहार भी करेगी ताकि पार्टी के खिलाफ फैलाई जा रही अफवाहों पर रोक लगाई जा सके। इसके साथ-साथ मीडिया-सेल को सशक्त बनाने के लिए लोकसभा और विधानसभा सोशल मीडिया संयोजक व प्र्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं तथा साथ ही साथ इस मुहिम को युद्ध स्तर पर हर बूथ तक पहुँचाने की शुरुआत कर दी गई है ।
इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने इनेलो संगठन को और मजबूत बनाने के लिए इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के विचारविमर्श उपरांत कर्मचारी प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी की सूची जारी की है जिसमें दलबीर सिंह को इस प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक और मान सिंह को वरिष्ठ-उप-प्रधान नियुक्त किया है।
इनेलो नेताओं ने बताया कि एसएन शर्मा, भरत सिंह बिधान, बनवारी लाल शर्मा, प्रताप सिंह, चंद्रभान, बनी सिंह, शक्ति सिंह, जरनैल सिंह दहिया, रणबीर सिंह दहिया, सुंदर सिंह व सुखबीर सिंह को कर्मचारी प्रकोष्ठ में उप-प्रधान की जिम्मेदारी दी है और खजान सिंह को महासचिव, करतार सिंह पंघाल को प्रदेश प्रधान महासचिव बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि महासचिव पद के लिए अजीत सिंह, दियाल सिंह, रघुबीर सिंह, सुरेंद्र चुघ, हुक्म सिंह फोर, पे्रम सिंह सहरावत, फुलेराम, मंगतराम महता, बलराम ढिल्लो, करतार सिंह मलिक, रणबीर सिंह और महेंद्र सिंह के नाम शामिल किए गए हैं। प्रदेश कार्यकारिणी की इस सूची में सचिव पद के लिए श्याम लाल, राजपाल, सतबीर सिंह मोर, गंगादीन शर्मा, राम सिंह, राकेश गुप्ता, महेंद्र सिंह, विरेंद्र सिंह, ब्रह्मानंद और पे्रम सिंह को जिम्मेदारी दी है।
इनेलो नेताओं ने बताया कि अमृतलाल चोपड़ा को मुख्य संगठन सचिव, और साहेब खान, हरि सिंह सोनी, जगजीत सिंह, देवीलाल मंगालिया, सतपाल सैनी, ओमप्रकाश नरवाल, सूरत सिंह को संगठन सचिव व लक्ष्मीनाराण सिंह प्रचार सचिव, भले राम फोगाट को सह-प्रचार सचिव और महेंद्रपाल कम्बोज को कर्मचारी प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी में कैशियर की जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *