सेना से सेवानिवर्त होकर आया सैनिक, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Devender Kumar, Yuva Haryana, Rewari

कोसली क्षेत्र के गांव रत्तनथल निवासी सुनील चौहान को सेना में सेवानिर्वति के दौरान जम्मू कश्मिर में आतकवादियों का सफाया करने पर सेना मैडल लेकर गांव पहुचने पर सुनील चौहान का किया गया भव्य स्वागत किया गया। बता दें कि क्षेत्र के गांव रत्तनथल निवासी सेना के जवानो ने वर्ष 2019 में दस जवानो कि एक टूकड़ी ने 28 आतंकवादियों का सफाया किया था जिसके लिए उन्हे सेना मैडल दिया गया और आज उनके गांव पहुंचने पर पांच किलोमीटर के लम्बे काफिले के साथ सुनील चौहान को गांव में लाया गया जहां ग्रामीणों ने सुनील कुमार का मालाएं पहना कर स्वागत किया। व उनकी बहादुरी के लिए उनकी बुजर्गो ने पीठ थपथपाई ।

इस मोके पर सुनील चौहान पे बताया कि वह राजपुताना राईफल में कार्यरत होते हुए उसे कश्मीर के पुलवामा क्षेत्र में आर आर के लिए दस जवानो कि टूकड़ी के साथ आतकवादियों के सफाए के लिए लगाया गया जहां हमने 28 आतंकवादीयों को मारा जिसमें हमारे दो साथी वीर गति को प्राप्त हुए वही हमारा नेतृत्व करने वाले मेजर शुक्ला व दो अन्य साथी गोली लगने से घायल हुए।

इसी उपलब्धि को लेकर उन्हे सेना मैडल मिला है उन्होने कहा कि उन्हे सेना में जाने के बाद केवल एक ही लगन रहती है कि देश के लिए बेहतर करू उन्होने उपस्थित गांव व आस पास के गांवों से आए युवाओं को आहवान किया कि देश सेवा से बड़ी कोई सेवा नही है ओर वह किसी भी रूप में करें देश सेवा करें तथा देश आगें बढेगा। सेना मैडल लेकर गांव पहुंचने पर सुनरल चौहान कि मां सुशाीला देवी ने कहा कि मुझे बहुत र्गव हो रहा है मेरे बेटे कि बहादुरी पर वही सुनील चौहान कि पत्नी संध्या ने कहा कि उन्हे उसके पति कि बहादुरी पर गर्व है कि उसने देश के लिए अपनी जान जोखिम में डाल कर आतकंवादियों का सफाया किया ।

इस मौके पर गांव के सरपंच जयभगवान ने कहा कि कोसली क्षेत्र सैनिकों कि खान है,ओर जब जब देश पर दुश्मन ने आखें दिखाने कि कोशिश कि है उसका मुहं तोडु जवाब देने में इस क्षेत्र का जवान हमेशा आगें रहा है उन्होने कहा कि गांव रत्तनथल के सेना में रहते हुए दो जवान शहीद हुए है । ओर गांव के युवाओं को बाहवान किया कि वे अन्जिनियर डाक्टर ना बनकर फौज में भर्ति हो ओर देश सेवा करें। इस मौके पर भाजपा नेता बलजीत यादव, भाजपा जिला महा मन्त्री प्रित्तम चौहान, भाजपा नेता सुनील चौहान,लैड़ मोरगेज बैक डारेक्टर पहलाद ,कप्अन जयपाल, पूर्व सरपंच रविन्द्र ,कप्टन हरिपाल सहित गांव व आस पास के गावों में सैकड़ो कि संख्या में ग्रामीण मौजूद थे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *