सोनीपत की नेहा गोयल कोरिया में हॉकी से दिखाएगी दम

खेल हरियाणा

सोनीपत के छोटे से गांव कालूपुर की होनहार खिलाड़ी नेहा गोयल का पिछले सप्ताह राष्ट्रमंडल खेल और कोरिया दौरे के लिए 34 सदस्यीय टीम में चयन हुआ था। उनकी मेहनत और सफलता को देखते हुए शुक्रवार को चयनकर्ताओं ने हॉकी टीम की घोषणा करते हुए इस मिड फील्डर खिलाड़ी का चयन 20 सदस्यीय टीम में किया है। जिसके चलते एक बार फिर नेहा गोयल पर भारतीय टीम में शामिल होकर देश को पदक दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों और कोरिया दौरे के चलते भारतीय महिला हॉकी टीम का राष्ट्रीय शिविर का आयोजन 16 फरवरी से बेंगलुरु भारतीय खेल प्राधिकर में हो रहा था। शिविर में भाग लेने के लिए हॉकी इंडिया ने पिछले हफ्ते 34 सदस्यीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की थी। जिसमें जिले की खिलाड़ी नेहा गोयल को राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा बनी थी। अब शिविर के दौरान उनकी फिटनैस और प्रतिभा को देखते हुए नेहा गोयल को भारतीय टीम में चुना गया है।

भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया दौरे की शुरूआत 3 मार्च से करेगी, जो 12 मार्च तक जारी रहेगा। दौरे के दौरान मेजबान टीम के साथ 5 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि कोरिया दौरा टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि कोरिया में ही 5वें महिला एशियाई चैम्पियनशिप ट्रॉफी का आयोजन होगा। ऐसे में टीम को यह दौरा वहां के मौसम और खिलाडिय़ों को समझने में काफी सहायक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *