सोनीपत की स्वास्थ्य विभाग टीम ने फिर मारी रेड, लिंग जांच करने वाले डॉक्टर और मशीन को पकड़ा

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Jaideep Rathi, Yuva Haryana

Sonipat 

सोनीपत के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यूपी के  मेरठ स्थित अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापा मारकर भ्रूण लिंग जांच का भड़ाफोड़ किया है। टीम ने आरोपी सेंटर संचालक,फर्जी  चिकित्सक व एक महिला दलाल को रंगे हाथों काबू किया है।

आरोपियों को मेरठ पुलिस के हवाले कर दिया गया। सोनीपत व मेरठ पीएनडीटी की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कार्रवाई की। टीम ने मशीन को सील करने के साथ ही अन्य उपकरण व कागजात भी कब्जे में लेकर पुलिस को दे दिए हैं।

 

बता दें कि  यूपी के  मेरठ स्थित आस्था  अल्ट्रासाउंड केंद्र में लिंग जांच केंद्र पर आज सोनीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने  छापा मारकर भ्रूण लिंग जांच का भड़ाफोड़ किया है। सोनीपत पीएनडीटी अधिकारी डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि उतर प्रदेश के मेरठ के गांव जानी स्थित आस्था डायनोजिक सेंटर में अल्ट्रासाउंड मशीन से भ्रूण लिंग जांच की जाती है।

टीम ने तुरंत एक महिला को फर्जी ग्राहक तैयार कर सेंटर में भेज दिया। वहां पर उससे भ्रूण जांच के एवज में 10  हजार रुपये की मांग की गई। डिकॉय ग्राहक से इशारा मिलने के बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए तुरंत रेड कर दी।

इसके लिए मेरठ के डिप्टी सीएमओ डा.देवी सिंह को भी साथ लिया गया था। टीम ने मौके से तीन आरोपियों को काबू किया। जिसमें अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालक राकेश, डा.अनिल सैनी व महिला दलाल सुचेता शामिल है। पुलिस ने राकेश के पास से 4 हजार, अनिल के पास से दो हजार व महिला दलाल के पास से 6 हजार रुपये बरामद किए। इस कार्रवाई के दौरान मेरठ के सिटी मजिस्ट्रेट सिलेंद्र प्रताप भी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *