घर से लेकर राजनीति तक चमकी महिलाएं, इनका है विशेष योगदान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Singh, Yuva Haryana
Palwal, 08 March, 2019

महिला दिवस के अवसर पर पलवल जिला की महिलाओं ने कहा कि महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में ज्ञान हुआ है यही कारण है कि महिलाऐं घर की चारदीवारी से निकलकर पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश व प्रदेश की प्रगति में अपनी भूमिका निभा रही है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने कहा कि देश की राजनीति से लेकर समाज सेवा के क्षेत्र में महिलाऐं आगे आ रही है। आज भी समाज में ऐसी महिलाएं है जो अपने घर परिवार की देखरेख करने के साथ समाज में फैली कुरीतियों, बुराइयों को दूर करने के साथ-साथ लोगो को समाज की भलाई, स्वच्छता व अन्य संदेश देने में जुटी हुई है।

महिला शिक्षा के लिए लम्बे समय से महिलाओ को जागरुक करने में लगी समाजसेविका नीलम का कहना हैं कि महिलाएं परिवार को संभालने के साथ-साथ समाज सेवा में भी अपना योगदान देती है। ऐसी महिलाओं को हमें न सिर्फ सम्मान देना चाहिए, बल्कि उन्हें प्रोत्साहित भी करना चाहिए।

महिला उत्थान के कार्यो में बढचढ कर भाग लेने वाली व जन नायक जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष लता भारदृाज का कहना हैं कि आज महिलाए किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नही है। हर क्षेत्र में महिलाएं आगे है और अपने दम पर अपने मुकाम को हांसिल करने की क्षमता रखती है। समाज सेविका रेणु छाबडा का कहना हैं कि महिलाओं को पूरा अधिकार मिले वही महिलाए अपराध को सहें नही बल्कि उसका डटकर सामना करे और अपने प्रति हो रहे अपराध की आवाज उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *