कैप्टन के बजट भाषण में खेल विभाग का जिक्र ना होने से नाराज हुए अनिल विज

बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र खत्म होते ही खेल एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नाराज हो गए। नाराजगी का वजह रही वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के बजट भाषण में खेल विभाग का जिक्र नहीं करना। उनकी नाराजगी सीधे तौर पर कैप्टन अभिमन्यु से नहीं है, लेकिन विज ने बजट भाषण में खेल विभाग को गायब कर देने वाले अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए मोर्चा खोल दिया है।

वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के बजट भाषण में खेल विभाग का जिक्र नहीं था। लेकिन बाद में उन्होंने विभाग की गलती सुधारते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि खेल विभाग के लिए 423 करोड़ रुपये का बजट जारी किए गए है। पिछले साल खेल विभाग को 347 करोड़ रुपये का बजट मिला था। इस बार 20% ज्यादा बजट दिया गया है।

खेल मंत्री पूरे बजट सत्र के दौरान अपने विभाग की इस अनदेखी पर कुछ नहीं बोले, लेकिन बजट सत्र खत्म होते ही उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वित मंत्री के बजट भाषण की यह बड़ी चूक थी। हरियाणा के खेल और खिलाड़ियों का पूरी दुनिया में नाम है। ऐसे अफसरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिनकी गलती की वजह से बजट भाषण में खेल विभाग को नजर अंदाज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *