सिरसा पुलिस के SSP ने 1 पुलिसकर्मी को बर्खास्त तो 6 को सस्पेंड किया, भ्रष्टाचार का था आरोप

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Sirsa

सिरसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्यवाही की है। जिले के अलग अलग थाने से 1 पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड कर दिया है।

बता दें कि पूरा मामला रिश्वत का है। बर्खास्त किये गये पुलिसकर्मी रामकुमार ने बडागुढ़ा थाने में तैनाती के दौरान 12 दिसंबर 2012 को बडागुडा थाना में दर्ज हुए एक मामले मे प्रहलाद नाम के युवक से मोटर साईकिल की सुपरदारी के लिए चार हजार रुपये मांगे थे और 16 मार्च 2016 को विजीलेंस की पुलिस टीम ने हवलदार रामकुमार को 4000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया था ।

इस सम्बध में हिसार के विजिलेंस थाना में रामकुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज हुआ था और उसे इस मामले मे सिरसा अदालत द्वारा पांच साल की सजा सुनाई गई थी। पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने शहर डबवाली थाना के सहायक उपनिरीक्षक दलीप सिंह, हवलदार कुलदीप सिंह, चौटाला पुलिस चौकी के उप निरीक्षक ईश्वर  सिंह, डिग थाना के उप निरीक्षक गोपाला राम, सदर थाना सिरसा के उप निरीक्षक भूप सिंह व जमाल पुलिस चौकी के हवलदार सुनील कुमार को पुलिस विभाग के काम में घोर लापरवाही व अनुशासनहीनता बरतने के मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर पुलिस लाईन सिरसा भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि विभाग के कार्य मे लापरवाही कोताही व अनुशासनहीनता बरतने वालो तथा विभाग की छवि खराब करने वालो को किसी  भी सूरत मे नही बख्शा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *