झज्जर में होगा इस बार राज्य स्तरीय योग कार्यक्रम, सीएम मनोहर लाल खट्टर होंगे मुख्यातिथि

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 20 June, 2018
चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम प्रांगण में राज्यस्तरीय योग कार्यक्रम होगा। योग कार्यक्रम उपरांत शहर के राजकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सभागार में योग विषय आधारित संगोष्ठी का भी आयोजन होगा।
जिला मुख्यालय पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होंगे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ करेंगे।
कार्यक्रम में बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।मैराथन का आयोजन किया गया उपायुक्त सोनल गोयल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की । मैराथन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया ।
मैराथन कार्यक्रम  झज्जर जिले के लिए गौरव की बात है कि उन्हें चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम की मेजबानी करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि राज्यस्तरीय कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई हैं।
उन्होंने योग साधकोंं को संबोधित करते हुए कहा कि योग क्रियाएं शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी करती हैं। योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हुए स्वास्थ्य सुधार में स्वयं सक्रिय भूमिका हर आमजन मानस को निभानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि दिन भर में योग व प्राणायाम के लिए निकाला गया कुछ समय जीवन में नई स्फूर्ति और ऊर्जा का संचार करता है। उन्होंने कहा कि योग रोगों से मुक्ति दिलाता है और जीवन में अनुशासन का समावेश करता है। योग मैराथन जोकि शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम से शुरू होकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर के सामने समाप्त किया गया ।
उन्होंने पतजंलि योग पीठ की टीम, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, आयुष व खेल विभाग सहित योग में भाग ले रहे योगाचार्यों को योग दिवस पर उल्लेखनीय भागीदारी निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। योगाभ्यास रिहर्सल में महिलाओं, छात्रों व शहरी लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।
 मैराथन में योग कर्यक्रम में हिंसा ले रहे बच्चो और बुजुर्गो ने भाग लिया और साथ ही झज्जर जिला उपायुक्त सोनल गोयल ने भी   मैराथन रेस में दौड़ी व्ही मीडया से बात करते हुए 21 जून को होने वाले योग कार्यक्रम में आमजनता को भी प्रेरित किया योग करने से  स्वास्थ्य ठीक रहता है कल झज्जर में मुख्यमंत्री मोहरलाल कर्य्रकम में शिरकत करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *