Home चर्चा में हरियाणा के माथे से हटा भ्रष्टाचार का कलंक: तोमर

हरियाणा के माथे से हटा भ्रष्टाचार का कलंक: तोमर

0

Yuva Haryana

14 oct, 2019

टोहानाः भाजपा के हरियाणा चुनाव प्रभारी व केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर ने कहा कि हरियाणा में निर्वाचन की वेला है और 21 अक्तूबर को यहां पर चुनाव होंगें। इस चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाइश में लगी हैं, लेकिन इस बार हरियाणा में अभूतपूर्व परिवर्तन दिखाई दे रहा है। तोमर सोमवार को टोहाना में टोहाना प्रत्याशी सुभाष बराला, रतिया प्रत्याशी लक्ष्मण नापा व नरवाना प्रत्याशी संतोष दनौदा के समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वह मध्यप्रदेश से हैं और पहले जब हरियाणा में चुनाव होते थे तो एक कार्यकर्ता के तौर पर उनकी ड्यूटी पर हरियाणा में लगती थी। उस समय हम यह आंकलन करते थे कि हरियाणा की 90 सीटों में से बीजेपी कौनसी 10 सीटों पर ताकत से चुनाव लड़ रही है, लेकिन अब इसमें काफी परिवर्तन आया है। प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से अब विपक्षी पार्टियां यह सोच रही हैं कि उनको कौनसी 10 सीटों पर जीत मिल रही है। हरियाणा में विपक्ष की हालत उस गीत पर आधारित है कि दिल के टुकड़े हुए हजार, कोई इधर गिरा तो कोई उधर गिरा। यह सब हरियाणा की जनता, मुख्यमंत्री मनोहरलाल की उपलब्धियां, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता के कारण ही हुआ है।

उन्होंने कहा कि पहले जब हरियाणा का नाम आता था तो खेती व खलिहानी के तौर पर समृद्ध प्रदेश के तौर पर आता था और जब राजनीति में हरियाणा का नाम आता था तो यहां पर एक ही परिवार और कुछ लोगों का नाम आता था। इन लोगों ने हरियाणा में भ्रष्टाचार को फैलाया और हरियाणा की जनता को बदनाम किया। गरीब व कमेरे वर्ग से छल किया, लेकिन हमें गर्व है कि जब 2014 में हरियाणा की जनता ने भाजपा की सरकार बनाई तो सीएम मनोहरलाल ने भ्रष्टाचार को समाप्त करके हरियाणा के माथे से इस कलंक को धोया। हरियाणा में पहली बार एक ईमानदार सरकार ने बिना लेन—देन, बिना पर्ची और सिफारिश के 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां दी। यह एक बड़ी उपलब्धि है। इसके अलावा पंचायती रात व्यवस्था को सुदृढ़ करने, किसान को उन्नत करते, बेटी बचाने व बेटी पढ़ाने, युवाओं को आगे बढ़ाने व गरीब का कल्याण करने में सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

मोदी को पीएम बनाने में हरियाणा का 100 प्रतिशत योगदान…………

तोमर ने कहा कि हरियाणा की जनता का बीजेपी की विश्वसनियता का ही परिणाम था कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने बीजेपी को सभी 10 की 10 लोकसभा सीटों पर जीताकर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रदेश का प्रधानमंत्री बनाया। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि तीनों विधानसभाओं पर उनके प्रत्याशियों को भारी  मतों से जीत दिलवाएं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बड़ रहा है, दुनिया में भारत की साख बड़ी है और  दुनिया के सभी देश भारत के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चल रहे हैं।

इन दिग्गजों की रही उपस्थिति…….

इस मौके पर सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, डॉ. जितेन्द्र सिंह, जिला प्रधान वेद फूलां, कमल शर्मा, रविन्द्र मैहता, संजय रेवड़ी, गौरव भाटिया, कुलदीप सिंह, रिंकू मान सहित अनेक नेता मौजूद थे।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In चर्चा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में अब इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Yuva Haryana, Chandigarh हकृवि -भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 29.05.2020 @ र…