गुरुग्राम में वकीलों की हड़ताल, वकीलों के लिए बीमा कराने की है मांग 

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 12 Feb, 2019

गुरुग्राम में भी बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर हरियाणा की सबसे बड़ी बार काउंसिल ने जिला अदालत में काम बंद रखकर अपना विरोध जताया और इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी वकिलों ने इसका समर्थन भी किया। वकिलों की मांग है कि उनकी जो लंबित मांगे है उन्हें सरकार जल्द पूरी करे।

गुरुग्राम के करीब 3 हजार से ज्यादा सभी वकिलों ने अपने विरोध जताया, इस हड़ताल में गुरुग्राम सोहना, पटौदी के वकिल भी शामिल थे।वकिलों ने इस संबंध में अपनी मांगों का एक ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को सौंपा था, जिसमें ज्ञापन के माध्यम से अधिवक्ता कल्याण कोष के लिए पांच हजार करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में करने, नए अधिवक्ताओं को पांच हजार रुपये मासिक भत्ता देने, सभी अधिवक्ताओं के लिए कॉपरेटिव सोसायटी बनाने का प्रावधान करने, वरिष्ठ अधिवक्ताओं के लिए पेंशन की सुविधा लागू करने, अधिवक्ता की अचानक मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये तक का बीमा देने सहित कई मांगें प्रधानमंत्री के सामने रखी गई हैं।

गुरुग्राम में वकिलों ने अपना विरोध काम बंद करके जाताया, हालांकि सभी वकिल अपनी सीट पर बैठे लेकिन किसी तरह का कोर्ट में कोई काम नहीं किया। वहीं इस हड़ताल के माध्यम से वकिलों ने ये मांग रखी है, अगर सरकार इस ज्ञापन और हड़ताल के मार्फत इन मांगों को मानती है तो ठीक है, वरना इसके बाद एक बड़े स्तर पर इन मांगों को लेकर वकिल रणनीति तय करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *