भिवानी में रेहड़ी वालों की हड़ताल टली, पॉलीथीन प्रयोग ना करने पर बनी सहमति

विविध हरियाणा

भिवानी शहर में रेहड़ी लगाने वालों द्वारा घोषित तीन दिन की हड़ताल का फैसला टल गया है। रेहड़ी वालों की मांग नगर परिषद द्वारा माने जाने के बाद दोनों के बीच सहमति बनने पर हड़ताल का फैसला वापस ले लिया है।

बता दें कि घंटाघर चौक से वैश्य कॉलेज रोड पर करीब 300-400 मीटर रेहडिय़ां लगती थी। इसी रोड पर चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल भी स्थित है। इस रोड पर रेहड़ी लगने से ना केवल जाम की स्थिति बनती थी, बल्कि कई बार एम्बुलेंस तक को रास्ता नहीं मिलता था। जिससे कोई बड़ा हादसा होने का डर हर रोज बना रहता था। इस समस्या को देखते हुए नगर परिषद नें रेहडिय़ों को इस रोड़ से हटाकर पास के किरोड़ीमल पार्क में सिफ्ट किया था। रेहड़ी वालों का आरोप था कि पार्क में कोई ग्राहक सामान खरीदने नहीं आता।

दो-चार दिन पार्क में रेहड़ी लगाने तथा बिक्री ना होने से रेहड़ी लगाने वाले परेशान थे। परेशान रेहड़ी वालों ने सोमवार को नगर परिषद के खिलाफ प्रदर्शन किया और अपनी मांग नगर परिषद चेरयमैन के समक्ष रखी। रेहड़ी वालों की मांग पर नगर परिषद चेयरमैन रणसिंह यादव ने अस्पताल के पास जगह छोडक़र फुटपाथ पर केवल चार फुट तक रेहड़ी रखने तथा पॉलोथिन प्रयोग ना करने की शर्त रखी। ये शर्त रेहड़ी वालों द्वारा मानने के बाद सहमति बनी।

रेहड़ी वालों ने बताया कि वो नगर परिषद द्वारा निर्धारित स्थान तक ही रोड पर रेहड़ी लगाएंगें तथा पॉलोथिन का प्रयोग नहीं करेंगें। उन्होंने बताया कि जो रेहड़ी वाला निर्धारित स्थान से बाहर रेहड़ी लगाए या पॉलोथिन प्रयोग करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई नगर परिषद करेगा तो उन्हे कोई एतराज नहीं होगा। उन्होंने नगर परिषद चेयरमैन का मांग मानने पर आभार जताया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *