जींद उपचुनाव में सरकार का विरोध करेंगे ये छात्र, SBC के रिजल्ट जारी करने की कर रहे हैं मांग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Sonipat 10 Jan 2019

हरियाणा के सोनीपत में सैंकड़ों युवा HSSC के तहत हुई विभिन्न भर्तियों के एसबीसी (बीसी-सी) कैटेगरी के रुके हुए परिणाम जारी करवाने के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले दिनों युवाओं ने एकजुट होकर सोनीपत में ADC को ज्ञापन दिया और नारे लगाते हुए पूरे शहर में प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने कृषि मंत्री ओपी धनखड़ को जींद में ज्ञापन दिया ।

युवाओं का कहना है कि सरकार उनके साथ लगातार भेदभाव कर रही है। जिस प्रकार स्टे से पूर्व की भर्ती में EBPGC कैटेगरी के परिणाम जारी कर लाभान्वित किया गया, उसी प्रकार SBC (BC-C) कैटेगरी के रुके हुए परिणाम भी जारी किए जाए। इससे सीधे तौर पर 1680 पद प्रभावित होते है और 5000 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है।

इस संदर्भ में SBC (BC-C) छात्र संगठन प्रधान पकंज बैनिवाल असन्ध ने बताया कि वो प्रदेश अध्यक्ष से लेकर हर स्तर के मंत्री से मिल चुके हैं, लेकिन सरकार ने उनकी बात को अभी तक संज्ञान में नहीं लिया है।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार परिणाम जारी नहीं करती है तो सभी युवा साथी 15 तारीख से जींद में धरने पर बैठेंगे और उपचुनाव में सरकार का विरोध करेंगे। साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों में भी घर घर जा कर ये बात पहुचायेंगे। लगातार भेदभाव की वजह से SBC समाज पिछड़ रहा है और युवा अपना हक चाहता है ना कि भेदभाव की राजनीति ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *