ग्रुप डी की परीक्षा पास करने के बाद भी युवा बेरोजगार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Palwal, 28 Feb, 2019

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-डी के 18,218 पदों की भर्ती निकाली गई थी, जिसमें करीब 18 हजार से अधिक युवाओं ने सफलता भी प्राप्त की थी। लेकिन परीक्षा पास करने वाले सभी युवाओं को सरकार द्वारा नौकरी नहीं दी गई है। बुधवार को ग्रुप डी की भर्ती में चयनित युवाओं ने ज्वाइनिंग की मांग को लेकर पलवल के देवीलाल पार्क में विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि अगर जल्द सरकार ने उनकी ज्वाइनिंग नहीं करवाई तो वे सीएम निवास का घेराव कर भूख हड़ताल करेंगे।

ग्रुप डी की मैरिट लिस्ट में आए महेंद्र पाल और लोकेश देशवाल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने ग्रुप  डी की भर्ती के लिए टेस्ट लिया था, जिसमें 18 हजार 216 युवाओं ने टेस्ट पास किया था। जिसमें से 16 हजार 246 युवाओं को ज्वाइनिंग दे दी गई। जबकि मैरिट लिस्ट में आने वाले 1972 युवाओं को अभी तक ज्वाइनिंग नहीं दी गई है। जिनमें से 60 युवा पलवल जिले से हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है। उन्होंने मांग कि सरकार किसी भी विभाग में चयनित युवाओं को जल्द किसी जिम्मेवारी पर लगाए।

वहीं इस संर्दभ में एसएससी बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि इस संदर्भ में वे सीएम के ओएसडी से भी मुलाकात कर चुके है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *