इनसो नेता के यूनिवर्सिटी बैन को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Rudra Rajesh Kundu, Yuva Haryana

Hisar, 20 August 2019 

 

बीते 5 अगस्त को गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार में इनसो के स्थापना दिवस पर नशा मुक्ति थीम को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में इनसो नेता दिग्विजय चौटाला ने भी शिरकत की थी। इस दौरान आयोजक छात्र एवं इनसो चेयरमैन जीजेयू हरेन्द्र बेनीवाल को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बैन किया और उन पर जुर्माना लगाया गया। विश्वविद्यालय का आरोप है कि आयोजन में छात्रों ने हंगामा किया और यूनिवर्सिटी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। छात्र एवं इनसो चेयरमैन जीजेयू हरेन्द्र बेनीवाल ने आयोजक होने के कारण विश्वविद्यालय का हाल बुक करवाया। जिसको लेकर इनसो छात्रों ने वाइस चांसलर के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि अन्य संगठनों के छात्रों ने अव्यवस्था फैलाई है। जिसकी सीसीटीवी फुटेज चैक करवाई जाए।

इनसो नेता व छात्र हरेंद्र ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन यूनिवर्सिटी में इनसो को कमजोर कर एबीवीपी को मजबूत करना चाहती है। इसलिए उन्होंने इस तरह की कार्यवाही की है। हरेंद्र बेनीवाल ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर संघ के आदमी हैं इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में बीजेपी और संघ के लोग कुछ भी करें उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है।

 

वहीं यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार अनिल पुंढीर ने पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 5 अगस्त को इनसो के नशा मुक्ति कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने ऑडिटोरियम में सामान का नुकसान किया है। जिसके चलते छात्र हरेंद्र पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि संयोजक होने के नाते हरेंद्र की जिम्मेवारी बनती है इसलिए यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि शाम को रिव्यू कमेटी इस पर एक बार फिर फैसला लेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *