सीसीटीवी की निगरानी में पढ़ेंगे छात्र, सरपंच ने उठाया सराहनीय कदम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Sirsa, 28 April, 2018

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब हालात बदल रहे हैं, प्रदेश की पढ़ी लिखी पंचायतें भी गांव के विकास में पीछे नहीं हट रही है। पहले एक मिथक थी सरकारी स्कूलों में सुविधाओं के अभाव की, लेकिन अब सरकारी स्कूलों में सुविधाओं की बढ़ोतरी हो रही है।

अब आपको एक ऐसे विकासशील गांव की भी सैर करवाते हैं, जहां पर युवा सरपंच ने धीरे-धीरे गांव की तस्वीर बदलनी शुरु कर  दी है।

सिरसा का छोटा सा गांव गुसाईवाला, यहां पर युवा सरपंच विनोद कुमार ने अपने अथक प्रयासों से गांव में हर तरह से विकास की ही सोच रखी है। तभी तो गांव कभी स्वच्छता में अव्वल आता है तो कभी बेटियों को आगे बढ़ाने में।

इसी कड़ी में अब गांव की पंचायत ने सरकारी स्कूल में सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिये हैं, जिससे अब बच्चे हर समय सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगे। इन सीसीटीवी कैमरों से जहां बच्चों की पढाई पर नजर रहेगी वहीं बच्चों की हर एक्टविटी पर भी नजर रखी जाएगी।

इससे पहले गांव में शिक्षा में अव्वल रहने वाले छात्रों को इनाम दिया जाता है वहीं किसी भी गरीब की बेटी की शादी के मौके पर 11 हजार रुपये की सहायता राशि भी गांव के सरपंच विनोद कुमार की तरफ से दी जाती है।

गांव की अब धीरे-धीरे तस्वीर बदल रही है, पंचायती भूमि पर अब गांव में जल्द ही पार्क की हरियाली से भी ग्रामीणों को आनंद मिलने वाला है।

 

1 thought on “सीसीटीवी की निगरानी में पढ़ेंगे छात्र, सरपंच ने उठाया सराहनीय कदम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *