रोहतक में सब इंस्पेक्टर की हत्या करने वाले जल्द होंगे सलाखों के पीछे, परिवार को 60 लाख की सहायता -DGP

Breaking Uncategorized अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Kamarjeet Virk, Yuva Haryana
Karnal, 09 August, 2018
पुलिस महानिदेशक बी.एस.सन्धू ने आज कहा कि रोहतक में सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार की की हत्या करने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। शहीद हुए उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार के परिजनों को हरियाणा सरकार की तरफ से 30 लाख तथा बैंक की ओर से 30 लाख समेत कुल 60 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, नरेन्द्र कुमार के बेटे को सरकारी नौकरी दिए जाने की सरकार को सिफारिश की जाएगी।
डीजीपी आज हांसी रोड स्थित शिवपुरी, करनाल में रोहतक में शहीद हुए पुलिसकर्मी नरेन्द्र कुमार के अंतिम संस्कार के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 
उन्होने इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि  नरेन्द्र रोहतक की अदालत में करनाल से युवती को लेकर पेशी के लिए गए थे। अचानक हमलवारों ने हमला बोल दिया। सब इन्सपैक्टर नरेन्द्र कुमार ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न करते हुंए युवती को बचाने की कोशिश की। वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मी ने युवती की सास को बचाया। मगर इस हमले में सब इन्सपैक्टर नरेन्द्र कुमार शहीद हो गए। युवती की भी हत्या कर दी गई। 
हरियाणा पुलिस पर हुए हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए डीजीपी ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने कुछ लोगो को राऊंडअप किया है। किसने हमला करवाया के सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि शुरूआती जांच में सामने आया कि हमला युवती के परिजनों ने ही करवाया है। फिर भी पुलिस जांच कर रही है। हरियाणा पुलिस इस केस को सख्ती से निपटेगी। 
उन्होने कहा कि पुलिस की कोशिश रहेगी कि अपराधियों को न केवल जल्द ही पकड़ा जाए। बल्कि इस केस को फास्ट टै्रक अदालत में ले जाकर जल्द ही सजा दिलवाई जाए। 
क्या युवती के परिजनो ने शूटर हायर किए थे, के सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। उन्होने यह भी कहा कि जिस महिला पुलिसकर्मी ने युवती की सास की जान बचाई है। उसे हरियाणा पुलिस रिवार्ड देगी। शहीद की विधवा को विभाग की तरफ से पेंशन दी जाएगी। 
डयूटी के दौरान शहीद हुए उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार को शहीद का दर्जा देने पर सरकार फैंसला करेगी। उन्होने यह भी कहा कि पूरा पुलिस महकमा शहीद हुए उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार के परिजनों के साथ खड़ा है। शहीद हुए उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार हमेशा हरियाणा पुलिस के कर्मियों को न केवल प्ररेणा देते रहेंगे बल्कि हमेशा याद रखे जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *