गैंगरेप पीड़िता ने की आत्महत्या,दुष्कर्म के तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की थी मांग

Breaking अनहोनी चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा में वैसे तो बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ आंदोलन चल रहा है और बेटियों के लिए काम करने पर खूब वाह -वाही भी लूट रहे है। लेकिन भिवानी के गांव कितलाना का एक मामला सामने आया है जहां एक बेटी के साथ दुष्कर्म होने के बावजूद भी कोई करवाई नहीं हुई।

सरकार प्रशासन और बहुत सी मुहीम ऐसी है जो बेटियों की रक्षा, पढ़ाई- लिखाई के लिए काम कर र ही है। लेकिन सुरक्षित तो दूर की बात दुष्कर्म होने के बाद भी उसकी कोई मदद नहीं की गई। जिसके बात पीड़िता को आत्महत्या का रास्ता अपनाना पड़ा।दरअसल, 17 अगस्त को तीन युवकों ने घर से जबरदस्ती युवती  से गैंगरेप की  वारदात को अंजाम दिया था।

युवती ने इन तीन आरोपियों में से एक की पहचान कर ली थी। पीङीता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पीङीता का मैडिकल करवाया और एक नामजद सहित तीन युवकों के खिलाफ जांच शुरु की। मृतका ने एक सुसाईड नोट भी लिखा है जिसमें उसने अपने साथ हुआ दुष्कर्म व आरोपियों की गिरफ्तारी से आहत होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है।

सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी देसराज दहिया मौके पर पहुंचे और एफ.एस.एल की टीम बुला कर शव कब्जे में लिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में पहुंचाया गया।

अस्पताल में मृतक युवती के परिजनों ने खुब हंगामा किया और आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। इससे आहत होकर उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। लङकी के भाई व ताऊ ने बताया कि उनके पङोस के ही एक नामजद युवक ने अपने दो अन्य साथियो के साथ पीङीता का अपहरण कर दुष्कर्म किया और उसके बाद जब पुलिस में शिकायत दी दो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई।

दुष्कर्म की शर्म व आरोपियों की गिरप्तारी से आहत पीङीता ने घर में फांसी का फंदा लगा लिया और सुसाईड नोट में आत्महत्या के लिए दुष्कर्म के तीन आरोपियों को दोषी ठहराया है।वहीं मामले की जांच में जुटे सदर थाना प्रभारी देशराज दहिया ने बताया कि 17 अगस्त को पीङीता की शिकायत पर उसके ही गांव के एक नामजद व दो अन्य युवकों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई थी।

उन्होने बताया कि इस मामले में भी जांच ही चल रही थी कि पीङीता ने फांसी का फंदा लग कर आत्महत्या कर ली। उन्होने कहा कि अभी परिजन जो बयान देंगे और किसी पर कोई आरोप लगाएंगे तो उस आधार पर आगामी कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *