बिना खेले ही सुमित जीत गए गोल्ड, जानिये कौन हैं सुमित मलिक ?

Breaking खेल बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन शख्सियत हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी

Yuva Haryana
Chandigarh

रोहतक के कारौर गांव के सुमित मलिक ने काॅमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में 125 किलो भार वर्ग में गोल्ड पदक हासिल किया है। इसी के साथ कारौर गांव में खुशी का माहौल है। ग्रामीणों व परिजनों ने लड्डू बांटकर व नाच गाकर खुशी का इजहार किया।

भारतीय पहलवान सुमित मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों के 125 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण जीता, क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी नाइजीरिया के सिनिवी बोल्टिक चोट के कारण मुकाबले में उतर नहीं सके।

सुमित ने पाकिस्तान के तैयब रजा को 10-4 से हराया था. सुमति ने शुरुआत में बढत बना ली थी लेकिन रजा ने वापसी करते हुए अंतर 2-3 का कर दिया।

इस जीत पर परिवारवालों और ग्रामीणों ने कहा कि सुमित ने गांव, प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। उन्हें पूरी उम्मीद थी वह मेडल जीत कर लाएगा और अब जापान में होने वाले ओलंपिक में भी मेडल जीतेगा।

सुमित मलिक की जीत के बाद गांव और उनके घऱ में खुशी का माहौल है, महिलाओं ने नाचकर और गाने गाकर अपनी खुशी का इजहार किया वहीं पूरे गांव में मिठाई से लोगों का मुंह मीठा करवाया जा रहा है।

सुमित मलिक का जीवन परिचय

सुमित मलिक का जन्म 9 जनवरी 1993 को गांव करौर में हुआ था सुमित को बचपन से ही कुश्ती में रूचि थी। फिलहाल वह दिल्ली के छत्रपाल स्टेडियम अपनी कुश्ती का अभ्यास कर रहा है। सुमित ने नेशनल और इंटरनेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में कई मेडल जीते हैं। सुमित मलिक के पिता किताब सिंह मलिक गांव में ही रहते हैं।

 

सुमित मलिक की उपलब्धियां >>>

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 में 125 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता।
एशियन चैम्पियनशिप-2017 दिल्ली में 125 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता।
जोहान्सबर्ग कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप-2017 में 125 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता था।

 

यह भी पढ़ें >>>

गोल्ड कोस्ट में गोल्ड पर चला विकास का मुक्का, जानिये कौन हैं विकास कृष्णन ?

1 thought on “बिना खेले ही सुमित जीत गए गोल्ड, जानिये कौन हैं सुमित मलिक ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *