राम रहीम की बेटी की बढ़ी मुश्किलें, बेटी चरणप्रीत कौर को जारी किया सम्मन

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Sirsa, 10 August, 2018

डेरा प्रमुख राम रहीम के बाद अब उनकी बेटी चरणप्रीत कौर तक जांच की आंच पहुंच चुकी है। ED ने अपनी जांच में डेरा प्रमुख की बेटी राजकुमारी चरणप्रीत कौर को भी तलब किया है। चरणप्रीत कौर को सम्मन जारी किया गया है।

पंचकूला हिंसा मामले में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान ED ने डेरे की बेनामी संपत्ति का ब्यौरा कोर्ट के सामने रखा। इस मामले में बताया गया है कि डेरा ने करीब 100 लोगों से करीब 290 एकड़ जमीन दान में ली है। इसको गिफ्ट के तौर पर लिखवाया गया है वहीं इस जमीन की पावर ऑफ अटार्नी तीन लोगों के नाम पर की गई है।

ईडी ने यह जानकारी आयकर विभाग से सांझी की है ताकि उनकी मदद से इस पर कार्रवाई की जा सके। वहीं एसआईटी ने बताया है कि कोर्ट की विदेशों में भी संपत्ति है। विदेशों में जो संपत्ति है वो बाबा की बेटी चरणप्रीत कौर के नाम पर होने की बताई जा रही है। इसको लेकर जांच की जा रही है।

अब इसी मामले में राम रहीम की बेटी को सम्मन जारी किया गया है ताकि विदेशों में जो संपत्ति है उसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा सके। वहीं यहां पर राम रहीम के डेरों की जमीन और प्रॉपर्टी को लेकर भी आयकर विभाग और ईडी की लगातार जांच चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक डेरे की जमीन और संपत्ति में काफी बड़े स्तर पर धांधली की गई है। वहीं डेरे के अस्पतालों को लेकर भी काफी कुछ शक के दायरे में है, वहीं डेरे के एक अस्पताल को सरकार ने अपने कब्जे में लिया हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *