संसद में जाकर डंके और डंडे से करूंगा खापों का समर्थन- नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स

Breaking कला-संस्कृति राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana

Hisar (30 March 2018)

सुप्रीम कोर्ट द्वारा खापों पर की गई टिप्पणी पर देशभर में हो रही चर्चा के बीच नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स ने खापों के पक्ष में संसद में पैरवी करने की बात कही है। हरियाणा से हाल ही में चुने गए भाजपा सांसद सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र पाल वत्स ने कहा कि वह संसद में डंके और डंडे के साथ खापों की पैरवी करेंगे।

वत्स खापों के पक्ष में लंबे अरसे से बोलते आ रहे हैं। वह सर्वखाप-सर्वजातीय के राष्ट्रीय संयोजक हैं। उन्होंने खापों पर लगने वाले ऑनर किलिंग के इल्जामों पर भी कई बार खुलकर राय दी है। वत्स ने कहा कि खापों को बदनाम करने की साजिश हो रही है।

हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले वत्स ने कहा कि उन्होंने खुद लंबे अर्से से खापों को समझा है और देखा भी है। इसलिए जिस नियोजित तरीके से खापों को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है, उसे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

वत्स ने कहा कि अंग्रेजी मीडिया ने खापों के खिलाफ बहुत दुष्प्रचार किया है। खापों ने समाज में बहुत से अच्छे काम भी किए हैं, जिनके बारे में चर्चा नहीं हो रही है। वह पूरी तरह से खापों के साथ है और इनके महत्व को राज्यसभा में रखेंगे। इतिहास इस बात का गवाह है कि ऑनर किलिंग करना तो दूर की बात, खापों ने कभी इसका समर्थन भी नहीं किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *