सूरजपाल अम्मू का बयान, खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सरकार ने नहीं किये काम

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Ajay Lohan, Yuva Haryana
Narnaud, 23 June, 2018

पूरे देश भर की तरह हरियाणा के हिसार जिले के नारनौंद में भी इंटरनेशनल ओलम्पिक डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया जिसमें सैकड़ों खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाए। इस दौरान अनेक खेलों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी करवाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट एच एस भादू ने की वहीं कार्यक्रम का समापन हरियाणा जिमनास्टिक एसोसिएशन के प्रेसिडेंट कुंवर सूरजपाल अम्मू ने किया। इस दौरान सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सभी पदाधिकारियों ने सरकार पर खिलाड़ियों के साथ अनदेखी करने व वायदाखिलाफी का आरोप लगाया।

हर वर्ष की भांति इस बार भी 23 जून को बड़ी धूमधाम से इंटरनेशनल ओलंपिक डे मनाया गया जिसमें सैकड़ों खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कार्यक्रम की शुरुआत एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट एचएस भादू ने की वही कार्यक्रम के समापन अवसर पर हरियाणा जिमनास्टिक एसोसिएशन के प्रेसिडेंट कुंवर सूरजपाल अम्मू खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करने पहुंचे ।कार्यक्रम का आयोजन हरियाणा ओलिंपिक एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव बिजेंद्र चौहान की तरफ से करवाया गया।  कार्यक्रम के समापन अवसर पर सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के समापन अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए हरियाणा जिमनास्टिक एसोसिएशन  के प्रेसिडेंट सूरजपाल अम्मू ने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए जो कार्य करने चाहिए थे वह नहीं किए जिससे आने वाले समय में प्रदेश में मेडलों की कमी आ सकती है। हालांकि खेल मंत्री ने सुध लेते हुए खिलाड़ियों को पुरस्कार देने की घोषणा की है लेकिन यह पुरस्कार भी खिलाड़ियों के लिए काफी नहीं है।
एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट एच एस भादू ने कहा कि वह सरकार की खेल नीति से संतुष्ट नहीं है। और जो कार्य सरकार खिलाड़ियों के लिए कर रही है उससे भी वो संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते खिलाड़ियों की सुध नहीं ली तो आने वाले समय में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने मांग की है कि सरकार तुरंत प्रभाव से खेल नर्सरियों को बढ़ावा देते हुए व खिलाड़ियों को बढ़ावा देते हुए उनका सहयोग करें ताकि देश में ज्यादा से ज्यादा मैडल आ सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *