Home Breaking सरकार की कोर्ट में सुरक्षा वापसी की अर्जी पर सुरजेवाला को हाई कोर्ट से नोटिस जारी

सरकार की कोर्ट में सुरक्षा वापसी की अर्जी पर सुरजेवाला को हाई कोर्ट से नोटिस जारी

0
0Shares

कोर्ट ने सुरजेवाला को नोटिस जारी कर कां जुलाई तक जवाब मांगा है। हरियाणा में दी गई सुरक्षा वापस लेने के लिए हरियाणा सरकार की अर्जी पर हाईकोर्ट ने सुरजेवाला को नोटिस किया है। वहीं सुरजेवाला के वकील आर. कार्तिकेय ने इस नोटिस को स्वीकार किया है।

बता दें कि सरकार की तरफ से दायर अर्जी में सरकार ने कोर्ट से सुरजेवाला की सुरक्षा में लगे 11 हरियाणा पुलिस के जवान वापस लेने की अनुमति मांगी है। हाईकोर्ट ने ही मार्च 2017 के आदेश पर सुरजेवाला को सुरक्षा दी थी और उस समय हाईकोर्ट ने आदेश भी दिया था कि अगर सुरजेवाला की सुरक्षा में कोई भी बदलाव करना होगा तो पहले हाईकोर्ट की इजाजत ली जाए।

वहीं कोर्ट में हरियाणा पुलिस ने कहा है कि सुरजेवाला को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है और वे अपने स्थाई निवास दिल्ली में रहते है। Y श्रेणी में 11 पुलिसकर्मी तैनात होते हैं जबकि रणदीप सिंह को 22 पुलिस के जवान सुरक्षा में मिले हैं जिसमें कैथल पुलिस के 11 जवान है। नियमों के अनुसार एक व्यक्ति को 2 सुरक्षा कवर नहीं दिए जा सकते। जब रणदीप को दिल्ली में वाई सुरक्षा है तो हरियाणा की सुरक्षा देने का कोई आधार नहीं। इसलिए हाईकोर्ट रणदीप की सुरक्षा में तैनात 11 पुलिसकर्मी वापस लेने की इजाजत दे।

इससे पूर्व वर्ष 2017 में रणदीप सुरजेवाला ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा था कि उन्हें जान का खतरा है इसलिए उनको सुरक्षा दी जाए। उन्होंने हाईकोर्ट से अपील की थी कि उन्हें केंद्रीय सुरक्षा मुहैया करवाई जाए इस अपील पर हरियाणा सरकार ने उन्हें किसी भी प्रकार का बड़ा खतरा होने से इन्कार किया था जिसके बाद हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा था। केंद्र ने उनको पहले सुरक्षा देने से इन्कार करते हुए बाद में कोर्ट के आदेश पर वाई श्रेणी की अस्थायी तौर पर सुरक्षा दी थी।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बदमाशों ने गोली मारकर कर दी महिला की हत्या, गौशाला के प्रधान के बेटे सहित अन्य युवाओं पर लगा हत्या का आरोप

Yuva Haryana, Bahadurgarh बहादुरगढ़ …