जींद के छोरे ने एक हफ्ते में जीते दो गोल्ड, ओलंपिक में गोल्ड जीतने की तैयारी

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Jind, 16 Nov, 2018

जींद के बुढाखेड़ा गांव के पहलवान सुशांत बुरा ने एक हफ्ते में दो अलग अलग प्रतियोगिताओं में दो गोल्ड मेडल जीतकर जींद का नाम रोशन किया है। सुशांत बूरा ने पिछले हफ्ते सोनीपत में आयोजित हरियाणा कुश्ती फेडरेशन द्वारा आयोजित सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में 87 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था वहीं हाल ही में चौधरी बंशी लाल विश्वविधालय में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

पहलवान सुशांत बूरा एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं और कोचल राकेश दलाल की देखरेख में तैयारी कर रहे हैं। सुशांत बूरा ने युवा हरियाणा को बताया कि वो अब देश के लिए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना चाहते हैं।

सुशांत बूरा ने बताया कि इस कामयाबी से पूरे परिवार और गांव में खुशी का माहौल है। सुशांत बूरा के पिता स्व. उमेद सिंह एक किसान थे और अब किसान परिवार से उठकर सुशांत ने नेशनल लेवल पर जींद का नाम चमकाया है।

सुशांत अब अगले महिने यूपी के गोंडा में होने वाली ऑल इंडिया नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में हरियाणा की तरफ से हिस्सा लेंगे। वहीं उन्होने उम्मीद जताई कि वहां पर मेडल जीतकर प्रदेश के लिए लाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *