जेजेपी के समर्थन में आई राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी, जींद उपचुनाव में किया जीत का दावा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Vijender Kumar, Yuva Haryana
Jind, 08 Jan, 2019

जननायक जनता पार्टी को उस समय भारी सफलता मिली जब राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी ने अपना समर्थन जेजेपी को देने की घोषणा की। पार्टी प्रमुख रणबीर शर्मा ने मंगलवार को अर्बन स्टेट स्थित पार्टी कार्यालय में डा. अजय चौटाला की उपस्थिति में यह घोषणा की। इसके अलावा कांग्रेस व भाजपा कई नेताओं ने भी अपने समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। वरिष्ठ भाजपा  नेता करतार सैनी ने बीजेपी छोड़ कर जेजेपी ज्वाइन की। किसान-मजदूर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुकेश चहल ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस छोड़ कर जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की।

इसके अलावा हरियाणा प्रदेश टपरीवास सभा के प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद दलीप खान, कांग्रेसी कार्यकर्ता शबीर खान, कृष्ण पांचाल व इमाम शबीर खान भी जेजेपी में शामिल हुए।

पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व आईजी रणबीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पिछले चार सालों में भाजपा के लोगों ने प्रदेश में सद्भावना को तोडऩे का प्रयास किया, आपसी भाईचारे को समाप्त कर वोटों की राजनीति करने की भूमिका बनाई, ऐसे लोगों को माकुल जवाब देने का वक्ता आ गया है। पार्टी प्रमुख ने कहा कि उन्होंने जेजेपी को अपना समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि जींद उपचुनाव में भाजपा को सबक सीखाने के लिए उनकी पार्टी ने जेजेपी के साथ खड़ा होने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए उनकी पार्टी कार्यकर्ता मैदान में उतर कर दिन-राज मेहनत करेंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पार्टी संस्थापक डा. अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश मेंं भाजपा सरकार के विरूद्ध लहर चल रही है और भाजपा के पिछले साढ़े चार वर्ष के कुशासन से जनता तंग आ चुकी है। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव में जेजेपी प्रत्याशी को जीता कर जनता भाजपा के खिलाफ  बिगुल बजाएगी। एक सवाल के जवाब में डा. अजय चौटाला ने कहा कि उपचुनाव में  उनकी पार्टी का मुकाबला सत्तारूढ़ दल भाजपा से होगा और जींद की जनता के सामने जेजेपी एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।

उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव एक सेमिफाइनल की तरह से है और इस सेमिफाइनल में जीत दर्ज करनेे वालों को ही फाइनल का टिकट मिलेगा। पार्टी प्रत्याशी घोषित करने संबंधी सवाल के जवाब में पूर्व सांसद डा. चौटाला ने कहा कि पार्टी प्रत्याशी घोषित करने का अधिकार उनके पास नहीं है, इस बारे में कार्यकर्ताओं से राय ली जा रही है और पार्टी की कोर कमेटी भी इस पर काम कर रही है। रायशुमारी के बाद कोर कमेटी के पास पार्टी उम्मीदवार घोषित करने का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि अन्य दलों के पास इस उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी ही नहीं हैं और कांग्रेस, भाजपा व इनेलो जैसी पार्टियां दूसरों के दरवाजों पर जाकर-जाकर उम्मीदवार ढंूढ रही हैं और उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *