सिविल जज की परीक्षा में हरियाणा की स्वाति शर्मा ने हासिल किया 11 वां रैंक

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Kamarjeet singh Virk, Yuva Haryana

Karnal, 23 August 2019  

 

हरियाणा के नीलोखेड़ी में जन्मी स्वाति शर्मा ने पहली बार में ही मध्य प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम में 11वां रैंक हासिल कर सिविल जज बनने के सपने को सच कर दिखाया है। उनकी इस सफलता पर परिवारजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उन्हें बधाई देने वालों में स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र भी विशेष रूप से उनके घर पहुंचे और उन्हें बुके देकर सम्मानित किया । उन्होंने कहा की वर्तमान सरकार में मेहनत के बल पर कोई भी आगे बढ़ सकता है।

इस दौरान स्वाति ने बताया कि उनकी बचपन से ही सिविल जज बनने की इच्छा थी। जिसके तहत उन्होंने इस बार मध्य प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम 2019 देकर 11वें रैंक के साथ सफलता हासिल की है। उनके जीवन का लक्ष्य पीड़ित लोगों को न्याय दिलाना है।

बता दें कि नीलोखेड़ी निवासी स्वाति के पिता बृजेश शर्मा करनाल में बतौर वकील प्रेक्टिस करते हैं और मां वंदना शर्मा गृहणी हैं। पिता की प्रेरणा पाकर ही स्वाति शर्मा ने इस मुकाम को हासिल किया है। खुश मिजाज स्वाति अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ भगवान की कृपा को देती हैं। उनका कहना है कि न्यायिक सेवा में आना उनकी अपनी इच्छा थी, लेकिन इसके पीछे पापा की प्रेरणा का अहम रोल है। उनके मम्मी-पापा ने उनका पूरा सहयोग किया है।

पहली बार में ही जज की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली स्वाति ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफलता का मूलमंत्र हार्ड वर्क है। अगर हम मेहनत, लगन व ईमानदारी से हार्ड वर्क करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने इसी मूलमंत्र को अपनाते हुए यह सफलता पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *