एसवाईएल के मुद्दे पर सदन में रखेंगे काम रोको प्रस्ताव, इनेलो ने सत्र पांच मार्च को करने पर सरकार को कोसा

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 5 मार्च से शुरु करने पर मुख्य विपक्षी दल इनेलो ने सरकार पर निशाना साधा है. चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता कर नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने सरकार पर जानबूझकर ऐसी तारीख चुनने का आरोप लगाया ।

अभय चौटाला ने कहा कि सरकार ने जानबूझकर यह तारीख रखवाई है. ताकि इनेलो के नेता शामिल ना हो सके, लेकिन इनेलो अपने संवैधानिक दायित्व को निभाते हुए पांच और छह मार्च को सत्र में भाग लेते हुए एसवाईएल के मुद्दे बारे काम रोको प्रस्ताव भी रखेगा।

उन्होंने याद दिलाया कि 5 मार्च को बजट सत्र बुलाया गया है जबकि कई महीनों से सरकार यह जानती थी कि 7 मार्च को इनेलो द्वारा दिल्ली में एसवाईएल नहर के निर्माण कार्य को पूरा करने बारे ‘अधिकार रैली’ का आयोजन किया गया है।

इनेलो नेता ने सभी को 7 मार्च की रैली में सम्मिलित होने का न्यौता देते हुए कहा कि इनेलो हरियाणा के अधिकार के नदियों के जल को राज्य में लाने के लिए हर संभव दबाव भी बनाएगी और प्रयास भी करेगी।

उन्होंने याद दिलाया कि इनेलो ने सिलसिलेवार तरीके से धरने और प्रदर्शन इस संबंध में किए हैं। इसके अतिरिक्त इसने हर उस दरवाजे को खटखटाया है जहां से यह आशा बनी कि कोई केंद्र सरकार पर एसवाईएल नहर को पूर्ण करने का दबाव बना सके।

इस संदर्भ में बार-बार प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखे गए और उनके कहने पर ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी जी से भी अलग-अलग समय में मुलाकात की गई। राष्ट्रपति को भी इस आशय का विज्ञापन इनेलो द्वारा भेजा गया था।