2014 से पहले बैंको से कर्ज लेने के लिय दो रास्ते थे “कॉमन प्रोसेस” और “कांग्रेस प्रोसेस” : तरुण चुघ

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Panipat, 22 Jan,2019

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ ने पानीपत में पत्रकार वार्ता में बोलते हुए कहा की 6 दशकों से जिन्होंने देश को लूट , गलत नीतियों से देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर किया वो भ्रष्टाचारि व लूट से रंगे हाथों वाले हाथों में हाथों डाल कर रैलीया हो रही है पर जनता इनका सब सच जानती है किन मजबूरियों में उनके हाथ मिले है वह क्यों हाथ मिले है पर आपस में लड़ लड़ कर बड़े हुआ के दिल कभी मिल नही सकते है।
राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धांत को चरितार्थ करते हुए अंत्योदय के लक्ष्य के साथ पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल में सर्वसमाज के विकास का बीड़ा उठाया है. मोदी सरकार ने देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, पीड़ित एवं वंचितों के विकास के लिए 129 से अधिक लोक-कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है। आज देश के हर क्षेत्र का एक समान विकास हो रहा है।
चुघ ने कहा की पिछले पांच वर्षों के शासनकाल में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा जबकि हमसे पहले की कांग्रेस सरकारों ने देश को भ्रष्टाचार के अंधेरे में धकेल दिया था। अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस सरकार ने 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले किये. नेशनल हेराल्ड का मामला हो, ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाला हो, कॉमनवेल्थ घोटाला हो, कोयला घोटाला हो या फिर अन्य घोटाले, कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस का एक परिवार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी दोनों 5,000 करोड़ रुपये के फ्रॉड में जेल से बेल पर चल रहे हैं।
चुघ ने कहा की ऑगस्टा वेस्टलैंड मामले में आरोपी एक बिचौलिए राजदार क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित कर लाया गया है जिससे हुई पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि उसके तार कांग्रेस के समय लड़ाकू विमान की डील से भी जुड़े हुए हैं. अपनी पोल खुल जाने के डर से कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी अपशब्दों की राजनीति करने लगे हैं ।

लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के रूप में देश का चौकीदार देश को लूटने वालों को छोड़ेगा नहीं. मोदी सरकार भ्रष्टाचार-मुक्त, पारदर्शी और निर्णायक सरकार है और यही बात राहुल गाँधी को हजम नहीं हो रही, इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राफेल पर झूठा राग अलाप रहे हैं जबकि सुप्रीम कोर्ट ने भी स्पष्ट निर्णय दिया है कि इसमें कोई अनियमितता नहीं है. साथ ही, रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने भी संसद में कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी के हर एक झूठ की पोल खोल कर रख दी।
श्री चुघ ने व्यंग करते हुए कहा की राहुल गांधी जी , हथियार खरीद के बिचौलिए व गांधी परिवार के राजदार “क्रिश्चियन मिशेल मामा ” व ” बोफर्स के क्वत्रिची चाचा ” के अपने गहन रिश्तों का सच तो देश को बताये .चुघ ने प्रेस से बात करते कहा की 2019 की शुरुआत में ही मोदी सरकार ने दो ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जो देश के करोड़ों युवाओं और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों व छोटे व्यापारियों के निर्णायक एवं लाभदायी सिद्ध होंगे. मोदी सरकार ने 124वां संविधान संशोधन करके सामान्य वर्ग के करोड़ों गरीब युवाओं के 10% आरक्षण देकर स्वप्न को साकार किया है।

साथ ही, 40 लाख टर्नओवर करने वाले छोटे उद्यमों, दुकानों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन के दायरे से बाहर करने का निर्णय लेकर छोटे व्यापारियों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को बड़ी राहत दी है। इतना ही नहीं, एक करोड़ रुपये का टर्नओवर करने वाले उद्योगों को अब केवल 1% जीएसटी देनी होगी, यह अपने आप में एक बहुत बड़ा कदम है।
श्री चुघ ने कहा की किसानों के हित में मोदी सरकार ने स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करते हुए किसानों को फसल पर लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया, दुनिया की सबसे सस्ती प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिचाईं योजना , स्वायल हेल्थ कार्ड के माध्यम से किसान हिट कार्य किया है

उन्होंने कहा की मोदी जी की सरकार ने आयुष्मान भारत योजना से देश के 50 करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपये प्रतिवर्ष स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है. मोदी सरकार के पांच साल के ही सुशासन में 31 करोड़ से अधिक लोगों के बैंक अकाउंट खोले गए, 6 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गए, लगभग 9 करोड़ शौचालय का निर्माण किया गया, ढ़ाई करोड़ घर बनाए गए, देश के 95% घरों में बिजली उपलब्ध कराई गई, 13 करोड़ से अधिक लोगों को मुद्रा योजना के तहत स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराये गए और 13 करोड़ बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया है ।
श्री चुघ ने कहा की कांग्रेस के समय लोन लेने के दो तरीके थे। एक था कॉमन प्रोसेस और दूसरा कांग्रेस प्रोसेस। कॉमन प्रोसेस में आप बैंक से लोन मांगते थे और कांग्रेस प्रोसेस में बैंकों को कांग्रेस के घोटालेबाज मित्रों को लोन देने के लिए मजबूर किया जाता था। आजादी से लेकर 2008 तक 60 सालों में बैंकों ने मात्र 18 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया था लेकिन 2008 से 2014 तक ये आंकड़ा बढ़कर 52 लाख करोड़ हो गया अर्थात् कांग्रेस ने अपनी सरकार के आख़िरी 6 साल में 34 लाख करोड़ के लोन दिए गए। हमने कांग्रेस प्रोसेस वाली लोन व्यवस्था पर लगाम लगाई है।

इसका परिणाम है कि मोदी सरकार में अब तक तीन लाख करोड़ रुपया वापिस लाया जा चुका है। श्री चुघ ने कहा की विपक्ष का गठबंधन एक ढकोसला मात्र है क्योंकि यह स्वार्थ सिद्धि के लिए किया गया है. एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास के प्रति समर्पित भाजपा सरकार है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और उसके सहयोगियों की अस्तित्व को बचाने का गठबंधन जिसके पास न नेता है, न नीति है और न ही कोई सिद्धांत. 2014 में भी इस गठबंधन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने विजय हासिल की थी, हम 2019 में भी जीत हासिल करेंगे. एक-दूसरे के विरोध की राजनीति करने वाले आज एक साथ आने पर मजबूर हुए हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि गठबंधन के सभी दल यह मान चुके हैं कि वे अकेले भारतीय जनता पार्टी को हरा नहीं सकते. यह हमारे नेतृत्व की ताकत है. तथाकथित महागठबंधन ‘मजबूर’ सरकार चाहती है ताकि फिर से भ्रष्टाचार कर देश को लूटा जा सके जबकि देश की जनता और भारतीय जनता पार्टी मजबूत सरकार चाहती है ताकि देश से भ्रष्टाचार समाप्त कर विकास की धारा बहाई जा सके. वे मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि रक्षा सौदों में दलाली खाई जा सके जबकि हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि देश की सेना की हर जरूरत को पूरा किया जा सके। वे मजबूर सरकार चाहते है ताकि किसानों की कर्जमाफी में भी घोटाला कर सकें, हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि देश के किसानों की आय को दुगुना करते हुए उन्हें सशक्त बना सकें। वे मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि अंतरिक्ष में घोटाला किया जा सके, हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि हम गगनयान प्रक्षेपित कर सकें।
भाजपा नेता ने प्रेस वार्ता में आगे कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारतवर्ष के मान-सम्मान में वृद्धि हुई है. दाभोस में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का उद्घाटन भाषण, पेरिस जलवायु समझौते में भारत की अग्रणी भूमिका रही. संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री जी का संबोधन और अमेरिकी संसद में श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी का उद्बोधन भारत की बदलती दास्तां बयां करता है. अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात और इजरायल जैसे कई देशों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से विभूषित किया है. प्रधानमंत्री जी के एक आह्वान पर पूरे विश्व ने समवेत स्वर में योग को योग दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया. इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को संयुक्त राष्ट्र ने ‘चैम्पियन ऑफ़ अर्थ’ अवार्ड से सम्मानित किया. प्रयागराज में हो रहे कुंभ को विश्व धरोहर घोषित किया है पत्रकार वार्ता में पानीपत शहरी विधायक श्रीमती रोहिता रेवड़ी भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सह मीडिया प्रभारी रणदीप घनघस पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर भाजपा के जिला महामंत्री देवेंद्र दत्ता राममेहर मलिक जिला उपाध्यक्ष सुनील सोनी जिला महिला अध्यक्ष डॉ अर्चना गुप्ता जिला मीडिया प्रभारी दीपक सलूजा पूर्व पार्षद हरीश शर्मा , पूर्व मेयर सरदार भूपेंद्र सिंह सहित जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *