ताऊ देवीलाल की पुण्यतिथि आज, दुष्यंत चौटाला ने संघर्ष स्थल पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Delhi, 06 April, 2019

देश और प्रदेश में पूर्व उप प्रधानमंत्री जननायक ताऊ देवी लाल की पुण्यतिथि को जननायक सेवा दल, जननायक जनता पार्टी और इनसो ने पूरे श्रद्धाभाव से मनाया। जजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल जाकर ताऊ देवीलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित करके उन्हें नमन किया और उनके दिखाये रस्ते पर चलने का प्रण लिया। इस दौरान जेजेपी, जननायक सेवा दल व इनसो के सैंकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं प्रदेशभर में जननायक जनता पार्टी की ओर से चौधरी देवीलाल की याद में सर्व-धर्म प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया गया जहां पार्टी कार्यकर्ताओं, समाजसेवी संस्थाओं समेत सभी धर्मों के लोगों ने प्रार्थना की और दिवंगत आत्मा को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

दिल्ली स्थित चौधरी देवीलाल जी के संघर्ष स्थल पर सांसद दुष्यंत ने उन्हें नमन करते हुए कहा कि ऐसे महान पुरुष के दिखाए हुए रास्ते पर निरंतर निस्वार्थ भाव से प्रदेश के हित में संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जन-जन के जननायक हैं। उनकी कल्याणकारी नीतियों की वजह से देशभर में सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में बदलाव की क्रांति आई। दुष्यंत ने कहा कि सत्ता कभी उन पर हावी नहीं हो सकी,  जनकल्याण के लिए वे हमेशा समर्पित रहे। सत्ता में रहते हुए उनके द्वारा लागू की गई नीतियों का पूरे देश में अनुसरण किया गया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज उनकी नीतियों और सोच के चलते हुए पूरे देश के लोग उन्हें श्रद्धा से याद करते हैं। देश भर में लोग उन्हें किसान, मजूदर व कमेरे वर्ग के मसीहा के रूप में याद करते हैं।

वहीं इस मौके पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरपा राम पूनिया, तेलू राम जोगी, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, दिल्ली में पार्टी महासचिव हेमचंद्र भट्ट, दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखबीर दलाल व कर्नल देवेंद्र सहरावत, इनसो अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, इनसो प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देसवाल, जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर, वरिष्ठ नेता बृज शर्मा राजकुमार रिढाऊ, सतबीर सिंह कादियान, गोपाल सिंह मोर, पार्टी जिलाध्यक्ष पदम दहिया, सुबे सिंह बोहरा, राकेश जाखड़, रमेश खटक समेत जजपा, जननायक सेवा दल और इनेसो के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वहीं पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर शनिवार को जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से सिरसा में बरनाला रोड स्थित चौधरी देवीलाल पार्क में सर्व-धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला के नेतृत्व में आयोजित इस सर्वधर्म प्रार्थना सभा में पार्टी कार्यकर्ताओं, समाजसेवी संस्थाओं समेत सभी धर्मों के आए हुए लोगों ने चौ. देवीलाल को याद करते हुए प्रार्थना की और दिवंगत आत्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर डबवाली की विधायक नैना सिंह ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल सर्व वर्गों के हितैषी थे।जिन्होंने अपने जीवन काल में कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें अमलीजामा पहनाया। उसी का नतीजा है कि आज हरियाणा को जिस विकास की दृष्टि से देखा जाता है, वह उन्हीं की देन है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल जैसे महान पुरुष त्याग की जीती जागती मिशाल हैं, जिन्होंने अपने सर का ताज किसी दूसरे पर रखने का काम किया।

चौटाला ने महिला होने के नाते अपनी भावना प्रकट करते हुए कहा कि आज फिर से देश और प्रदेश को चौ. देवीलाल जी की जरूरत महसूस हो रही है। उन्होंने स्वर्गीय चौधरी देवीलाल जी का राज याद दिलाते हुए कहा कि उनके राज में महिलाएं इतनी सुरक्षित थी कि वो आराम से अपना काम निपटा कर बसों से घर वापस लौटती थी, लेकिन आज महिलाएं दहशत में जीने को मजबूर है। क्योंकि प्रदेश की बेटियां आज बदमाशों के खौफ से अपने घर से बाहर तक नहीं निकल पाती। उन्होंने कहा कि उनके राज में गरीब, किसान, मजदूर, कमेरे समेत तमाम वर्गों के लोगों के हित सुरक्षित थे। आज फिर से प्रदेश हित के लिए उनकी नीतियों का अनुसरण करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि जजपा आज उन्हीं के बताए मार्ग पर चल रही है, इसी कारण समूचे हरियाणा में जजपा की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *