हिसार के व्यापारी ने फर्जी फर्म के नाम पर की 36 करोड़ की टैक्स चोरी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha,Yuva Haryana

Chandigarh, 10 Jan, 2019

हिसार के एक व्यापारी द्वारा रेवाड़ी के गांव रालियावास निवासी व्यक्ति के पते पर फर्जी फर्म दिखाकर 36 करोड़ का टैक्स चोरी करने का मामला सामने आया है।

पूरे मामला का खुलासा तब हुआ, जब कंपनी ने टैक्स रिटर्न के लिए ऑनलाइन आवेदन किया और आबकारी विभाग की जांच में कंपनी फर्जी पाई गई। जिसके बाद गांव रालियावास के चरण सिंह, हिसार के अनुपत गुप्ता और सहयोगी अमित कुमार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल, आबकारी विभाग ने पुलिस को शिकायत दी थी कि हिसार के एक व्यापारी ने 36 करोड़ का टैक्स भरने के लिए आवेदन किया था, शक होने पर विभाग की टीम ने चरण सिंह के पते पर फिजिकल वेरिफिकेशन किया, तो सेनेटरी ट्रेडर्स के नाम से कोई कंपनी नहीं पाई गई।

बाद में विभाग ने चरण सिंह से पूछताछ की, तो उसने बताया कि वह श्रमिक है और दिल्ली एयरपोर्ट पर काम करता है। हिसार के अनुपम गुप्ता ने पार्टनर बनाने का झांसा देकर उससे कागजात लिए थे। इसके बाद व्यापारी ने इनके जरिए उसे फर्म का मालिक बना दिया। अधिकारियों ने बताया कि फर्म के जरिए लेन-देन दिखाकर उसने 36 करोड़ रुपये का इनपुट क्रेडिट ले लिया। शक होने पर जांच की गई, तो खुलासा हुआ।

फिलहाल तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *