कोसली में टीचर ने स्कूल टाइम में जहर खाकर की आत्महत्या

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Devender Singh, Yuva Haryana
Kosli, 25 Oct, 2018
कोसली के गांव जैनाबाद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के एक टीचर ने बृहस्पतिवार को स्कूल टाइम में ही जहरीला पदार्थ खा लिया। इस घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
जिसके बाद परिजनों ने इस मौत को लेकर पड़ोसी युवक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार खंड खोल के गांव निमोठ का 43 वर्षीय राकेश कुमार हिंदी विषय का टीचर था और इसी खंड के गांव जैनाबाद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नियुक्त था।
रोजाना की तरह वह सुबह स्कूल पहुंचा और बच्चों को दो पीरियड पढ़ाये। तत्पश्चात उसने एक कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। जब उसकी तबीयत बिगड़ने लगी, तो स्कूल स्टॉफ ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। टीचर की इस मौत से स्कूल व गांव में हड़कंप मच गया।
सूचना पाकर डहीना पुलिस चौकी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। रेवाड़ी में शव का पोस्टमार्टम किये जाने के बाद परिजनों ने देर शाम को गांव निमोठ में उसका अंतिम संस्कार कर दिया।
इस पूरे मामले में राकेश के परिजनों ने उसकी मौत के लिए पड़ोसी प्रदीप को जिम्मेदार ठहराया है। मृतक अध्यापक के भाई राजकुमार ने कहा कि प्रदीप ने कुछ दिन पूर्व राकेश के घर में घुसकर महिला के साथ बदतमीजी की थी। जिसको लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी। इसके बावजूद राकेश तनावग्रस्त रहता था। तनाव के चलते उसने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली।
जांच अधिकारी सुंदर लाल ने कहा कि मृतक के भाई राजकुमार की शिकायत पर प्रदीप के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *